एक सीट के कारण महाराष्ट्र में नहीं हुआ कांग्रेस-सपा और बसपा का गठबंधन!

उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में भी कांग्रेस को समाजवादी पार्टी और बसपा ने अपने गठबंधन से बाहर रखा है। दोनों ही पार्टियों ने मंगलवार को महाराष्ट्र में गठबंधन का ऐलान करते हुे एक साझा प्रेस कॉफ्रेंस की। इस प्रेस कॉफ्रेेंस में सपा के महाराष्ट्र अध्यक्ष और विधायक अबु असीम आज़मी और राज्य बसपा अध्यक्ष सुरेश साखरे मौजूद थे। दोनों ही पार्टियों ने साझा प्रेस कॉफ्रेंस में एलान किया की महाराष्ट्र की सभी सीटों पर गठबंधन अपने उम्मीदवार उतारेगा।

भिवंडी सीट को लेकर सपा ने की थी मांग

दरअसल समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से भिवंडी लोकसभा सीट की मांग की थी , लेकिन कांग्रेस ने इस सीट को देने से साफ मना कर दिया , जिसके बाद से समाजवादी पार्टी और बसपा ने मिलकर राज्य में एक अलग गढबंधन बनाने का फैसला किया। दोनों ही पार्टियों ने राज्य की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला तो कर लिया है लेकिन अभी तक कौन सी पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

कांग्रेस को हो सकता है बड़ा नुकसान

समाजवादी पार्टी की मुंबई के साथ साथ महाराष्ट्र में कुछ इलाको में अच्छी पहुंच है तो वही बसपा का कैडर विर्दभ के कई इलाको में अच्छा साखा है। जहां एक प्रकाश आंबेडकर और औवैशी की बहुजन वंचित आघाड़ी ने पहले से ही कांग्रेस को चिंता में डाल रखा है तो वही अब यह नया गठबंधन कांग्रेस के लिए एक और बड़ा सिरदर्द खड़ा कर सकता है।

यह भी पढ़े- विनोद ताड़वे ने किया राज ठाकरे को चैलेंज, लोकसभा चुनाव लड़कर डिपॉजीट बचाने की चेतावनी!

अगली खबर
अन्य न्यूज़