ईवीएम घोटाला - जाने क्या है पूरा मामला ?

मुंबई - बीएमसी सहित अन्य महापालिका के चुनावों के नतीजे आ चुके हैं, इन चुनावों में बीजेपी को जनता द्वारा काफी पसंद किया गया है, लगभग हरेक महापालिका में बीजेपी के ज्यादा से ज्यादा नगरसेवक चुनकर आए हैं। पर अब ईवीएम मशीन पर घपले के आरोप लगने शुरु हो गए हैं। यह आरोप विरोधी पार्टियों द्वारा बीजेपी पर लगाया जा रहा है। युवा स्वाभिमान के विधायक रवि राणा ने महाराष्ट्र में फिर से चुनाव हों इस तरह की मांग की है। रवि राणा के अलावा अन्य पार्टियों ने राज्य चुनाव आयोग को फिर से चुनाव करने की मांग वाले पत्र भेजे हैं। इनमें छत्रपति संभाजी के नेता सचिन कांबले, भारिप के उम्मीदवार सागर परिहार, एमआयएम के उम्मीदवार सय्यद नवी के नाम प्रमुख हैं।

रवि राणा का कहना है कि इस बार के बीएमसी चुनाव में ईवीएम मशीनों के साथ छेड़खानी हुई है, जिसकी वजह से बीजेपी को फायदा हुआ है। क्या कभी ऐसा संभव है कि चुनाव में खड़े उम्मीदवार को एक भी वोट ना मिले, पर इसबार के बीएमसी चुनाव में यह हुआ है।

एक तरफ जहां मुंबई के लाखों वोटर बीएमसी में अपना वोट देने से वंचित रह गए तो दूसरी तरफ ईवीएम का घोटाले के आरोप लगने शुरु हो गए हैं। अब देखना होगा कि चुनाव आयोग इस पर क्या कदम उठाता है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़