BMC Elections 2022: बीजेपी ने शुरू किया पोल खोल अभियान

(File Image)
(File Image)

रविवार यानी 17 अप्रैल की शाम को बीजेपी ने आगामी बीएमसी चुनाव के लिए अपना 'पोल खोल'(Pol khol)  अभियान शुरू किया। एक मोबाइल वैन पर लगे स्क्रीन में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) में कथित भ्रष्टाचार पर भाजपा विधायकों के भाषण दिखाई दे रहे थे।

भाजपा के मुंबई अध्यक्ष, मंगल प्रभात लोढ़ा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे घर-घर जाकर नागरिकों को नगर निकाय में भ्रष्टाचार के बारे में बताएं जिससे स्थानीय लोगों का गुणवत्तापूर्ण जीवन कम हो रहा है।  "पोल खोल" अभियान के तहत वैन पूरे मुंबई में चलेगी।  इसे कथित तौर पर पात्रा चॉल के पास गोरेगांव (पश्चिम) की एक बाई लेन में लॉन्च किया गया था।

इसका मतलब पात्रा चाल में भ्रष्टाचार को दर्शाना था।  यह अभियान अगले महीने तक हर शाम शहर के चौकों पर चलाया जाएगा, कथा में विधायक और मुंबई प्रभारी अतुल भातखलकर का उल्लेख है। भातखलकर ने रिपोर्टों में कहा है कि पार्टी उन संपत्तियों के साथ तस्वीरें क्लिक करेगी जो शहर से संबंधित हैं और मांग करेंगे कि इसे इसके साथ फिर से जोड़ा जाए।

भाजपा जहां शिवसेना पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाती रही है, वहीं वह उसके साथ गठबंधन पर चुप रही है।  दूसरी ओर, लोढ़ा ने कथित तौर पर स्पष्ट किया कि लोगों को शहर में एक बिंदु से दूसरे स्थान तक पहुंचने में दो घंटे लगते हैं।  उनका मानना है कि नागरिकों द्वारा भुगतान किए जाने वाले करों के लिए, सड़कों के बजाय, स्थानीय लोगों को गड्ढे मिलते हैं और हर साल फुटपाथ बनाए जाते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि नागरिक संचालित अस्पतालों का रखरखाव नहीं किया जाता है कि केवल वे ही जो निजी देखभाल नहीं कर सकते, इन अस्पतालों में जाने का विकल्प चुनते हैं।  उन्होंने कहा कि चूंकि स्थानीय लोगों का जीवन व्यस्त है, इसलिए उनके पास अपने अधिकारों के लिए लड़ने का समय नहीं है।

यह भी पढ़ेमुंबई: 2,446 बाइकर्स का 3 महीने के लिए होगा लाइसेंस सस्पेंड

अगली खबर
अन्य न्यूज़