'सभी को लोकल ट्रेन में पूरे समय के लिए यात्रा करने की मिले मंजूरी, नहीं तो भाजपा करेगी जन आंदोलन'

करीब 10 महीने लंबे इंतजार के बाद, राज्य सरकार ने आखिरकार शुक्रवार, 29 जनवरी से आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन (local train) में यात्रा करने की मंजूरी दी। लेकिन यात्रा में समय की पाबंदी लगाई गई है। इसे लेकर यात्रियों के बीच नाराजगी फैली है, क्योंकि आम लोगों को लोकल ट्रेन यात्रा के लिए ऑफिस जाने वाले समय यानी सुबह और शाम को पाबंदी लगाई गई है।

इसी बात को लेकर राज्य में विपक्षी दल भाजपा (bjp) ने सरकार को घेरने की कोशिश की है। भाजपा का कहना है कि, सरकार आम आदमी की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है।

सरकार के इस फैसले पर रोष व्यक्त करते हुए, भाजपा के मुंबई प्रभारी और विधायक अतुल भातखलकर (atul bhatkhalkar) ने कहा, "लोगों को लोकल ट्रेनों की सबसे अधिक आवश्यकता सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक और शाम 5 बजे से लेकर 8 बजे के बीच पड़ती है। आम लोगों को केवल दोपहर और रात में यात्रा की मंजूरी देने वाला सरकार का यह फैसला हास्यास्पद और निरर्थक है।

अतुल भातखलकर ने चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर राज्य सरकार अपना अहंकार छोड़ते हुए आम लोगों को लोकल ट्रेन में पूरे समय के लिए यात्रा करने की मंजूरी तत्काल नहीं देती है, तो भाजपा जन आंदोलन शुरू करेगी।

BJP नेता ने कहा, मुख्यमंत्री कहते हैं कि, आम जनता के लिए लोकल शुरू करने पर कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ़ सकता है। लेकिन दूसरी ओर, यही ठाकरे सरकार ने शराब की दुकानों, बार, रेस्तरां, मॉल, बाजार, बस, स्कूल-कॉलेज, शादी समारोह, राजनीतिक पार्टी की बैठक आदि को पूरी क्षमता से शुरू करने की अनुमति दे रखी है।

उन्होंने आगे कहा, लोकल ट्रेन मुंबईकरों के लिए जीवन रेखा का काम करती है। इसलिए, यह सोचा गया था कि सरकार सभी मुद्दों पर विचार करने के बाद इस पर निर्णय लेगी। लेकिन हमेशा की तरह अपने दिशाहीन फैसलों के लिए प्रसिद्ध इस सरकार ने एक बार फिर से आम मुंबईकरों को ठेंगा दिखाया है।

बता दें कि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने 1 फरवरी से सभी यात्रियों के लिए उपनगरीय सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिए हैं। जिसके मुताबिक सभी यात्री सुबह की पहली लोकल ट्रेन शुरू होने के बाद से लेकर सुबह 7 बजे तक यात्रा कर सकेंगे, इसके बाद दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक और फिर रात 9 बजे से लेकर अंतिम लोकल चलने तक यात्रा कर सकेंगे। यानी आम लोगों को सुबह 7 बजे से लेकर 12 बजे तक और फिर शाम को 4 बजे से लेकर रात 9 बजे तक यात्रा करने की पाबंदी लगाई गई है।

इसके अलावा, मुंबई और मुंबई महानगरीय क्षेत्र में दुकानों और प्रतिष्ठानों को रात 11 बजे तक शुरू रखने की अनुमति दी जाएगी और रेस्तरां को रात 1 बजे तक जारी रखने की अनुमति दी जाएगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़