मध्य प्रदेश में बीजेपी पैसा और बाहुबल का प्रयोग कर रही है - एनसीपी

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रवक्ता नवाब मलिक ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्यप्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए “धन और बाहुबल” का इस्तेमाल कर रही है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में प्रवेश करने और उनके खेमे वाले कांग्रेस से बागी विधायकों के इस्तीफा देने और के बाद के ही मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में उथल-पुथल चल रही है।  22 बागी विधायकों में से केवल छह विधायकों का इस्तीफा स्वीकार किया गया है।

मीडिया से बात करते हुए, नवाब मलिक ने कहा कि मध्य प्रदेश में सत्ता में आने के लिए भाजपा गलत तरीकों को अपना रही थी, लेकिन सब कुछ फ्लोर टेस्ट में तय हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि,  “भाजपा पैसे की पेशकश और बाहुबल की शक्ति के माध्यम से पिछले दरवाजे से सत्ता में आना चाहती है।  वे मध्य प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए हर गलत तरीके को अपना रहे हैं।  हालांकि, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विश्वास जताया है कि उनके पास ही बहुमत होगा, और वे फ्लोर टेस्ट पास कर लेंगे।

एनसीपी के वरिष्ठ नेता ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की भी आलोचना करते हुए कहा कि विधानसभा हमेशा नियमों से चलती है और जिस तरह से राज्यपाल तानाशाही कर रहे थे वह उचित नहीं था।

 इससे पहले, सांसद राज्यपाल लालजी टंडन ने विधानसभा सत्र के एजेंडे में विश्वास प्रस्ताव को सूचीबद्ध नहीं करने के अपने कदम पर कमलनाथ सरकार से नाराजगी व्यक्त की थी।  राज्यपाल ने मौजूद सरकार को फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए ताजा निर्देश भी जारी किया है।

 मध्य प्रदेश में बजट सत्र शुरू होने पर कल फ्लोर टेस्ट आयोजित किया जाना था, लेकिन स्पीकर ने कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया।

जैसा कि यह हुआ, भाजपा मध्य प्रदेश में एक स्थिर सरकार बनाने के लिए बहुमत साबित करने के लिए एक तत्काल मंजिल परीक्षण की मांग करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई।  हालांकि, शीर्ष अदालत ने याचिका की सुनवाई स्थगित कर दी और कमलनाथ सरकार से जवाब मांगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़