15 अक्टूबर को बीजेपी जारी करेगी घोषणापत्र

आनेवाले 15 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपने घोषणापत्र का एलान करेगी।  बीजेपी के घोषणापत्र जारी होने के मौके पर  बीजेपी कार्याध्यक्ष जे पी नड्डा , मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ,राज्य बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल सहती बीजेपी के कई आला नेता मौजूद रहेंगे। मुंबई में 15 अक्टूबर को सुबह 11 बजे बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में घोषणापत्र जाहीर किया जाएगा।  

शिवसेना भी जारी करेगी घोषणापत्र

शिवसेना कल यानी की शनिवार को अपना घोषणापत्र जाहीर करेगी।  किसानों के कर्जमाफी और किसान बीमा योजना को शिवसेना  अपने घोषणापत्र में शामिल कर सकती है। इसके साथ ही रोजगार और  पर्यावरण के मुद्दे को भी शिवसेना अपने घोषणापत्र में रख सकती है। आपको बता दे की विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे है।शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक रैली में कहा था की उनकी पार्टी सत्ता में आने के साथ ही लोगों को 10 रुपये में भरपेट खाने की भी सुविधा उपलब्ध कराएगी।  

कांग्रेस-एनसीपी ने पहले ही जाहीर किया है घोषणापत्र

जहां एक शिवसेना और बीजेपी अपना घोषणापत्र जारी करने जा रहे है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और एनसीपी ने पहले ही अपना घोषणापत्र जारी कर लिया है। घोषणापत्र में अघाड़ी ने युवाओं पर काफी ध्यान दिया है घोषणापत्र में सभी के लिए आरोग्य बीमा,बेरोजगारों के लिए हजार भत्ता,80 फीसदी नौकरियां स्थानीय लोगो के लिए प्रस्ताव,पर्यावरण को देखते हुए ग्लोबल वार्मिंग पर भी ध्यान,किसानों की पूरी कर्जमाफी, मिनिमम वेतन 21000 रुपये और  500 स्कवेरफीट के घर पर प्रॉपर्टी टैक्स नही माफ करने का  वादा और सच्चर समिति की सिफारिश को लागू करना, कामगारों को परमानेंट करना शामिल है।

यह भी पढ़े- Maharashtra assembly elections 2019 : उर्मिला ने कांग्रेस को किया इनकार, नहीं करेंगी प्रचार

अगली खबर
अन्य न्यूज़