लगातार छठी बार कौन जीत सकते हैं चुनाव ?

  • सचिन धानजी & मुंबई लाइव टीम
  • राजनीति

मुंबई - बीएमसी 2017 के चुनाव में लगभग 2271 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिसमें से परेल-भोईवाडा के प्रभाग क्रमांक 202 में शिवसेना की उम्मीदवार श्रद्धा जाधव और मालाड में बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. राम बारोट दोनों छठी बार चुनाव को अपने नाम करने मैदान में उतरे हैं। यही ऐसे उम्मीदवार हैं जो मुंबई से छठी बार चुनाव लड़ रहे हैं। अब लोगों की नजर इन दोनों उम्मीदवारों पर है कि ये क्या फिरसे जीत का ताज पहनेंगे? 

शिवसेना की श्रद्धा जाधव और राम बारोट ये मार्च 1992 में पहली बार नगरसेवक चुने गए थे। जिसके बाद से लगातार इन उम्मीदवारों ने चुनाव जीते हैं। श्रद्धा जाधव ने पहली बार महापौर परिषद में काम किया था, जिसके बाद नवंबर 2009 से मार्च 2012 तक मुंबई के महापौर पद को उन्होंने शुशोभित किया। 2012 के चुनाव में वे एंटॉप हिल से चुनकर आई। अब एक बार फिर फरवरी 2017 के चुनाव में श्रद्धा जाधव अपने पुराने प्रभाग क्रमांक 202 से चुनाव लड़ रही हैं।

वहीं मालाड के प्रभाग क्रमांक 45 से बीजेपी के राम बारोट चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं। राम बारोट उप महापौर पद समेत सुधार समिति के अध्यक्ष के पद को भी शुशोभित कर चुके हैं। राम बारोट ने 2014 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

 

चौथी बार नगरसेवक के उम्मीदवार 

शिवसेना - यशोधर फणसे, रमेश कोरगावकर, अनुराधा पेडणेकर, अश्विनी मते, भोमसिंह राठोड, अनघा म्हात्रे, तृष्णा विश्वासराव,

बीजेपी - मोहन मिठबावकर, उज्जवला मोडक

कांग्रेस - ज्योत्सना दिघे, शीतल म्हात्रे, डॉ. गीता यादव

तीसरी बार नगरसेवक के उम्मीदवार

शिवसेना - देवेंद्र आंबेरकर, कोमल जामसंडेकर, संध्या दोशी, राजन पाध्ये, राजू पेडणेकर, सुरेंद्र बागलकर, रमाकांत रहाटे,

बीजेपी - मनोज कोटक, महेश पारकर, प्रवीण शाह

कांग्रेस - आसिफ झकेरिया,

एनसीपी - राखी जाधव, नंदू वैती

अखिल भारती सेना - गीता गवली, वंदना गवली

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़