मराठा आरक्षण: जल्द होगी सुनवाई, कोर्ट ने घटाई तारीख

राज्य में मराठा आंदोलन के मद्देनजर आत्महत्या करने की घटनाओं में वृद्धि को देखते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनवाई की तारीख को 14 अगस्त से घटा कर 7 अगस्त कर दिया है। मराठा आरक्षण की सुनवाई जल्द से जल्द हो इस बारे में एक याचिका दाखिल की गयी थी जी पर सुनवाई 14 अगस्त को होनी थी।

कोर्ट ने दी थी 14 अगस्त की तारीख 

मराठा आरक्षण को लेकर विनोद पाटील नामके याचिकाकर्ता ने दिसंबर 2017 में याचिका दाखिल कर मांग की थी कि इस मामले की सुनवाई नए शैक्षिक वर्ष शुरू होने के पहले ही हो, ताकि राज्य सरकार द्वारा जारी 72000 सीटों के लिए जो रिक्तियां प्रकाशित की है उसका भी लाभ मराठा समुदाय को मिले। इसके बाद कोर्ट की तरफ से अगली सुनवाई की तारीख 14 अगस्त तय की गई।

कोर्ट ने घटाई तारीख 

लेकिन अभी हाल के समय में मराठा आरक्षण को लेकर जिस तरह से 7 मराठा युवकों द्वारा सुसाइड किया गया उसे लेकर याचिकाकर्ता विनोद पाटिल ने कोर्ट से 14 अगस्त से पहले करने की अपील की। कोर्ट ने भी अपील मानते हुए 14 अगस्त के बदले तारीख को घटा कर 7 अगस्त कर दी। साथ ही कोर्ट ने सरकार और पिछड़ा आयोग को इस बारे में अब तक हुई सभी तैयारी संबंधी कागजात लेकर उपस्थित होने को कहा।

मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर मराठा युवक आत्महत्या कर रहे हैं। आंदोलन को लेकर अन्य मराठा युवक भी आत्महत्या न करें इसीलिए कोर्ट से विनती है कि वे इस मुद्दे की सुनवाई जल्द से जल्द करे। कोर्ट से हमारी यही मांग थी जिसे कोर्ट ने मान लिया है।

- विनोद पाटील, याचिकाकर्ता 

अगली खबर
अन्य न्यूज़