छगन भुजबल को अब सिडको ने दिया झटका

  • मुंबई लाइव टीम & मंगल हनवते
  • राजनीति

आय से अधिक सम्पत्ति और दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन घोटाले में पिछले दो सालों से जेल में बंद एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

भुजबल को अब सिडको ने झटका देते हुए यह निर्णय लिया है कि मुंबई के सानपाडा में सिडको द्वारा कॉलेज बनाने के लिए भुजबल को कौड़ियों के मोल जो भूखंड दिए गए थे उन्हें अब वापस लिया जायेगा। सिडको के अनुसार इस जमीन पर कॉलेज बनाया जाना था लेकिन पिछले 15 सालों से कॉलेज के नाम पर यहां एक भी ईंट नहीं रखी गयी है। आपको बता दें कि सामाजिक कार्यकर्त्ता अंजलि दमानिया ने सबसे पहले छगन भुजबल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि भुजबल इस जमीन का दुरूपयोग कर रहे हैं।

सिडको ने 2003 में कौड़ियों के दाम पर एक भूखंड भुजबल को दिया था। इस पर कॉलेज बनाया जाने वाला था। उस समय यह कहा गया था कि दो सालों में कॉलेज बन कर तैयार हो जायेगा। लेकिन साल 2017 बीत जाने के बाद भी कॉलेज के नाम पर एक ईंट भी नहीं रखी गयी। इसे देखते हुए सामाजिक कार्यकर्त्ता अंजलि दमानिया ने सिडको से कार्रवाई करने की मांग की।

इस संबंध में अंजलि दमानिया ने जरुरी दस्तावेज और सबूत भी पेश किये और आरोप लगाया कि इस जमीन का दुरूपयोग किया जा रहा है। इस मामले में अब सिडको ने भी कार्रवाई करते हुए जमीन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बारे में जमीन वापस करने के लिए नोटिस भी जारी की गयी है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़