राज्य सरकार और बीएमसी मिल कर करे काम, उद्धव ठाकरे ने नगरसेवकों के साथ की बैठक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के सभी नगरसेवकों के साथ गुरूवार को सह्याद्रि अतिथि गृह में एक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक का उद्देश्य राज्य सरकार की तरफ से जिन योजनाओं को मंजूरी दी जा चुकी है उनका इम्प्लीमेंट वॉर्ड स्तर पर भी सही ढंग से हो और उसका लाभ सभी लोगों को मिले, इस बारे में नगरसेवकों को अवगत कराना था। इस बैठक में नगरसेवकों सहित नगर विकास के अधिकारी और मंत्रालय के अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

बताया जाता है कि इस बैठक में आने वाले बीएमसी चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई, साथ ही उस चुनाव में बीजेपी के साथ किस तरह से निपटा जाए इस पर भी उद्धव ने मार्गदर्शन किया।

इस बैठक में कोस्टल रोड, प्रॉपर्टी टैक्स, बेस्ट बजट, जल विद्युत् केंद्र का निर्माण, कचरे का प्रबंधन सहित कई विकास के मुद्दों पर चर्चा की गयी. साथ ही इस बात पर भी जोर दिया गया कि जनसंबंधी सभी कार्यों को सब एक एक साथ आकर पूरा करेंगे। 

शिवसेना पिछले कई सालों से मुंबई महानगर पालिका पर पर राज कर रही है। हालाँकि, शिवसेना के नगरसेवक कई बार इस बात की शिकायत भी कर चुके हैं कि राज्य में 1999 के बाद से शिव सेना का मुख्यमंत्री नहीं बना है, इसीलिए बीएमसी की अनेक योजनाएं अटकी पड़ी रहती हैं। लेकिन अब जबकि बीएमसी सहित राज्य में भी शिव सेना सत्ता की प्रमुख भागीदार है तो आशा जताई जा रही है कि विकास की गंगा चारों ओर बह सकती है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़