EMI और इन्स्टालमेन्ट की वसूली तुरंत हो बंद - अशोक चव्हाण

कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण लॉकडाउन के बारे में चिंता जताते हुए, सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चव्हाण ने सभी समान मासिक किस्तों (ईएमआई) और सभी बिलों की वसूली को रोकने की मांग की है।  उन्होंने गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) और इनकम टैक्स के रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा बढ़ाने का भी अनुरोध किया था।

 चव्हाण ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर इस मांग को दबाने के लिए केंद्र सरकार को लिखने का अनुरोध किया है। “केंद्र सरकार को भारतीय रिज़र्व बैंक के माध्यम से सभी वित्तीय संस्थानों को अस्थायी राहत और पड़ाव प्रदान करना चाहिए।  चव्हाण ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वित्त मंत्री अजीत पवार को भेजे पत्र में कहा, विभिन्न ऋणों की ईएमआई की वसूली, क्रेडिट कार्ड के बिल, सभी किश्तों को रोक दिया जाना चाहिए।

उन्होंने उनसे अनुरोध किया कि वह केंद्र सरकार को आम आदमी की मदद करने के लिए एक उपाय के रूप में सिफारिश करें, जो लॉकडाउन से प्रभावित है। सरकार के निर्देशों के अनुसार, लोग घर पर रह रहे हैं।  आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वालों को छोड़कर सभी निजी प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं।  लेकिन ऋण किस्तों, क्रेडिट कार्ड बिलों की वसूली अभी तक बंद नहीं की गई है,।

चव्हाण ने अपने पत्र में कहा“वर्तमान में किसान, व्यापारी, व्यापारी, कर्मचारी, श्रमिक सभी अपने घर में फंसे हुए हैं।  ऐसे मामलों में जहां पैसा उनके बकाया का भुगतान करने के लिए आएगा?  यदि वे चूक जाते हैं, तो उनका CIBIL स्कोर प्रतिकूल रूप से प्रभावित होता है, ”

अगली खबर
अन्य न्यूज़