'चाचा (राज ठाकरे) भतीजे (आदित्य ठाकरे) से इतना डरते क्यों हैं'

 प्लास्टिक बंदी पर एमएनएस के विरोध के बाद शिवसेना के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने मोर्चा संभाला, उन्होंने राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा, प्लास्टिक बंदी की घोषणा रातोंरात नहीं हुई है। एमएनएस द्वारा यह विरोध इसीलिए किया जा रहा है क्योंकि इसकी घोषणा आदित्य ठाकरे ने की है, आखिर चाचा को अपने भतीजे से इतना डर क्यों है? वे खुद तो कुछ कर नहीं रहे हैं साथ ही दूसरे को करने भी नहीं दे रहे हैं।

रातोंरात नहीं लिया गया निर्णय  

रामदास कदम ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्लास्टिक बंदी के लिए पर्याप्त समय दिया गया था साथ ही कोर्ट के आदेश पर तीन महीने की वृद्धि भी की गयी थी, उसके बाद यह निर्णय लिया गया। यह राजनीतिक इच्छा कमी के चलते इस पर अब तक अमल नहीं किया था। उन्होंने आगे कहा कहा कि सभी पार्टियों ने इस निर्णय का स्वागत किया है।

ईंट का जवाब पत्थर से

पर्यावरण मंत्री ने राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि राज ठाकरे पहले उद्धव से डरते थे लेकिन अब आदित्य से भी डरने लगे हैं। उन्होने आगे कहा कि एमएनएस कहती है कि अगर उनसे 5 हजार रूपये का दंड वसूल किया गया तो वे विरोध करेंगे, अगर किसी की तरफ से नियम तोड़ा गया तो ईंट का जवाब पत्थर से दिया जायेगा।

कड़ाई से पालन किया जाएगा 

कदम के मुताबिक पहले यह प्रावधान किया गया था कि अगर कोई नियम को तोड़ता है तो उसके खिलाफ 200 रूपये से लेकर 300 रूपये दंड वसूला जाएगा लेकिन इस दंड से किसी को फर्क नहीं पड़ता इसीलिए इसे बढ़ा कर 5,10 और 25 हजार किया गया। कानून का डर होना चाहिए, अनेक राज्यों में ऐसे ही कानून हैं, विदेशो में कानून तोड़ने की कोई हिम्मत नहीं करता, अगर कोई विदेशी पर्यटक भी ऐसा करता है तो उससे भी जुर्माना वसूला जायेगा।

प्लास्टिक बंदी को लेकर हमारा विरोध नहीं है लेकिन रामदास कदम को पहले हमारा होर्डिंग पढ़ना चाहिये। वे अपने नेताओं के सामने लाचार हैं, वे हमें बीच में न लाएं 

संदीप देशपांडे, सचिव , एमएनएस 

अगली खबर
अन्य न्यूज़