फेसबुक ने उड़ाई विपक्षियों की नींद

महाराष्ट्र की राजनीति में क्या धीरे-धीरे अब फिर से जातिवाद हावी होता जा रहा है। मराठा और दलितों को लेकर जो 'महा रार' देखने को मिली उससे तो यही लगता है। अब इससे सोशल मीडिया भी अछूता नहीं रह गया है। फेसबुक पर 'देवेंद्र फडणवीस फॉर महाराष्ट्र' नाम से एक पेज बना हुआ है जिसमें फडणवीस सरकार के पक्ष में कई पोस्ट किये गए हैं जबकि विपक्ष के खिलाफ प्रचार किया जा रहा है। इस पेज को लेकर अब विपक्ष ने आपत्ति जताई है। विरोधी पक्ष नेता और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने इस फेसबुक अकाउंट को चलने वाले के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

पेज ने उड़ाई विपक्ष की नींद

यह फेसबुक पेज 2016 नवंबर में बनाया गया था। इस पेज पर एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार के खिलाफ कई पोस्ट किये गए हैं, साथ ही दलित आंदोलन को लेकर भी दलित नेता जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद के खिलाफ पोस्ट किये गए हैं।

इस पेज को लेकर मुंडे ने आपत्ति जताते हुए कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने की अपील करते हैं तो दूसरी तरफ खुद उनके नाम का एक पेज बनाकर विपक्ष के खिलाफ कई आपत्तिजनक पोस्ट किये जाते हैं। मुंडे ने आरोप लगाते हुए सवाल किया कि क्या इस पेज को मुख्यमंत्री का समर्थन है? अगर नहीं तो मुख्यमंत्री को इस पर कार्रवाई करने की हिम्मत दिखानी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि पोस्ट किये जा रहे इन आपत्तिजनक पोस्ट से अगर कुछ घटना घटित होती है तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी? मुंडे यही नहीं रुके, उन्होने कहा कि सड़क के एक गड्ढे को अगर पोस्ट किया जाता है तो उस पर कार्रवाई होती है, तो इस बार क्या साइबर सेल सो रही है?

अगली खबर
अन्य न्यूज़