मुंबई के सड़क निर्माण के लिए केंद्र से भी मिले आर्थिक सहयोग - सांसद गोपाल शेट्टी

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ( narendra modi) के द्वारा देश को 2027  तक आर्थिक रूप से इकोनॉमी 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने के प्रयास की सराहना करते हुए उत्तर मुंबई सांसद गोपाल शेट्टी ( gopal shetty)  ने नियम 377 के तहत   संसद पटल पर मुंबई मार्ग निर्माण पर एक अहम मुद्दा रखा है। 

मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस  द्वारा महाराष्ट्र की ओर से एक ट्रिलियन डॉलर  के योगदान देने का संकल्प भी किया है। इस विषय के उल्लेख के साथ सांसद गोपाल शेट्टी ने संसद में नियम 377 के अंतर्गत कहा की, "केंद्रीय सड़क परिवहन एवम् राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी  के द्वारा पूरे देश में जो सड़क निर्माण का कार्य हो रहा है उसका आरंभ देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से ही मंत्री महोदय ने किया था।

आज मुंबई की यातायात समस्या ऐसी है की पिक अवर्स में गाडियां दस से पंद्रह किलोमीटर की गति से चलती है। पूरा मुंबई शहर यातायात व्यवस्था और उसकी समस्या से जूझ रहा है । मुंबई की मेट्रो रेल के लिए केंद्र सरकार द्वारा योगदान के चलते मुंबई शहर में आज मेट्रो रेल दौड़ रही है । उसी प्रकार मेरी मांग है है की सड़क निर्माण के लिए केंद्र द्वारा आर्थिक सहयोग आवंटित किया जाए। ताकि मुंबई शहर के मार्गों को चौड़ा करने के लिए तैयार किए गए डेवलपमेंट प्लान के अनुसार सर्व मार्गो सड़कों को चौड़ा करने का कार्य तेज गति से हो और निश्चित समयावधि में पूरा हो"

सांसद गोपाल शेट्टी ने अपने वक्तव्य में संसद में यह भी कहा है की "प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के औद्योगिक विकास और आधारिक संरचना बुनियादी विकास के और ध्यान केंद्रित करने के कारण देश की युवा पीढ़ी में एक उत्साह का निर्माण हुआ है। अतः देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के सड़क निर्माण कार्य में केंद्र के सहयोग से मुंबई और महाराष्ट्र की जनता विशेष रूप से आभारी होगी।"

यह भी पढ़ेकोरोना के मद्देनजर IMA की ओर से जारी एडवाइजरी

अगली खबर
अन्य न्यूज़