गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के संबंधित मतदाताओं के लिए अवकाश की घोषणा

उद्योग, ऊर्जा और श्रम विभाग ने पालघर, नासिक, नंदुरबार और धुले जिलों के मतदाताओं को मतदान के लिए छुट्टी देने का आदेश जारी किया है, जिनके नाम गुजरात विधानसभा आम चुनाव में गुजरात राज्य की मतदाता सूची में शामिल हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 1 और 5 दिसंबर 2022 को होगा। 

यह आदेश उन मतदाताओं को सक्षम करने के लिए जारी किया गया है जिनके नाम गुजरात राज्य की मतदाता सूची में शामिल हैं, वे इस चुनाव में अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकें।  इस आदेश के अनुसार, कर्मचारी, अधिकारी और कर्मचारी जो मतदान क्षेत्र में मतदाता हैं, जहां चुनाव होता है, भले ही वे चुनाव क्षेत्र के बाहर काम के लिए काम कर रहे हों, उन्हें चुनाव के दिन अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए पर्याप्त अवकाश दिया जाएगा। यह अवकाश उद्योग, ऊर्जा एवं श्रम विभाग के अधीन सभी औद्योगिक समूहों, निगमों, कंपनियों एवं संस्थानों, औद्योगिक उपक्रमों अथवा अन्य प्रतिष्ठानों आदि पर लागू रहेगा।असाधारण परिस्थितियों में यदि कर्मियों, अधिकारियों, कर्मचारियों आदि को पूरे दिन का अवकाश मिलना संभव न हो तो मतदान कर्मियों को अवकाश के स्थान पर कम से कम दो घंटे की छूट मिल सकेगी।

हालांकि इसके लिए संबंधित कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी की पूर्व अनुमति लेना जरूरी होगा। साथ ही निर्देश का ठीक से पालन करते हुए कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे, यह सुनिश्चित करें। उद्योग, ऊर्जा एवं श्रम विभाग के आदेश में उल्लेख किया गया है कि मतदाताओं से अवकाश या मतदान के लिए रियायतें न मिलने की शिकायत मिलने पर प्रतिष्ठानों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेट्रांस-हार्बर रेलवे लाइन पर अगले साल एक और स्टेशन बनेगा

अगली खबर
अन्य न्यूज़