भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में आतंकी ठिकानों पर हमले के बाद देश ने किया स्वागत, बड़ी हस्तियों ने ट्वीट कर जताई ख़ुशी

मंगलवार की तड़के लगभग 3.30 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 के 12 विमानों ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्ट्राइक में 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है साथ ही जैश-ए-मोहम्मद के तीन कंट्रोल टावर के ध्वस्त होने और कई लांचिंग पैड के भी नष्ट होने की खबर है। इस हमले के बाद मुंबई सहित देश के कई शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि देश ने आज अपने शहिद जवानो की शहादत का बदला ले लिया है और देश की छवि एक ताकतवर देश के रूप में हुई है।

बता दें कि महाराष्ट्र में इस समय अंतरिम बजट अधिवेशन चल रहा है। वहीं पर पत्रकारों से बात करते हुए जहां देवेंद्र फडणवीस ने इस कदम को एक ताकतवर कदम बताया है तो वही दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर भारतीय वायु सेना को इस हमले के लिए मुबारकबाद दिया है।

इस हमले के बाद नेताओं से लेकर कई हस्तियों की प्रतिक्रिया सामने आई है-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश की आर्मी को सैल्यूट करते हुए ट्वीट किया है।

 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर देश के सैनिकों को सैल्यूट किया है।

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने भी ट्वीट के माध्यम से अपनी बात कहते हुए कहा कि हिन्दुस्तान के फाइटर विमानों ने पाक अधिकृत कश्मीर पर हमला किया। वायुसेना का अभिनंदन, जब तक जैश-ए-मुहम्मद के शैतान अजहर मसूद को नहीं मार लेते तब तक बदला पूरा नहीं होगा। 

एनसीपी नेता छगन भुजबल की प्रतिक्रिया। 

कभी 'आप' का चेहरा रहे कुमार विश्वास ने इस बार साबुत मांगने वालों पर ट्वीट कर तंज कसा है।

एनसीपी सुप्रीमो शारद पवार ने प्रतिक्रिया देते हुए वायुसेना द्वारा आतंकियों को समुचित जवाब देने पर उन्हें सलाम किया।

शिवसेना की प्रवक्ता नीलम गोर्हे की प्रतिक्रिया।

महाराष्ट्र के गृहराज्य मंत्री दीपक केसरकर ने कहा, सेना के इस कदम का हम स्वागत करते है। इस हमले के बाद मुंबई की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, लेकिन मुंबई करो को घबराने के कोई जरूरत नही है। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़