हर हाल में मिलेगा पीएमसी बैंक जमाकर्ताओं का पैसा- मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मंगलवार को भाजपा के घोषणापत्र को जारी करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पीएमसी बैंक जमाकर्ताओं को किसी भी कीमत पर पैसा वापस मिलेगा। पीएमसी बैंक के मुद्दे पर देवेंद्र फड़नवीस ने कहा, "चुनावों के बाद, हम इस मुद्दे को केंद्र में ले जाएंगे। हम केंद्र से जमाकर्ताओं को उनके पैसे वापस दिलाने में मदद करने का अनुरोध करेंगे।" आगे फडणवीस ने कहा कि पीएमसी बैंक जमाकर्ताओं को किसी भी कीमत पर पैसा वापस मिलेगा। उ

उन्होंने यह भी कहा कि डिफाल्टर की संपत्ति को तयशुदा राशि के निपटान के लिए जब्त कर लिया जाएगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि डिफॉल्टर की संपत्ति तयशुदा राशि को जब्त करने के लिए जब्त की जाए।" पीएमसी बैंक को पिछले महीने से आरबीआई द्वारा "निर्देशों" के तहत रखा गया है, जिसमें जमाकर्ताओं की निकासी पर फिलहाल पाबंदी लगी है।  आरबीआई ने सोमवार को यह सीमा बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दी थी और केंद्रीय बैंक ने कहा था कि 77 प्रतिशत ग्राहक इस कदम से अपनी जमा राशि पूरी तरह से निकाल सकेंगे।

वित्तमंत्री सीतारमण ने  आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास से आग्रह किया कि वे जमाकर्ताओं के संकट को देखें, जिसके बाद जमा निकासी की सीमा को बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दिया गया। रियल्टी फर्म एचडीआईएल के प्रवर्तकों सहित चार लोगों को, जिनसे बैंक ने ऋण लिया था पूर्व अध्यक्ष और पूर्व-प्रबंध निदेशक को अब तक कथित रूप से 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़