डीपी की आड़ में जमीन घोटला, कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप

  • मुंबई लाइव टीम & संतोष तिवारी
  • राजनीति

फडणवीस सरकार द्वारा जारी किये गए डिवेलपमेंट प्लान (डीपी) की कांग्रेस ने हवा निकला दी मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने इस डीपी प्लान को लेकर फडणवीस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुंबई का यह नया डिवेलपमेंट प्लान (डीपी) बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के मकसद से तैयार किया गया है। यही नहीं निरुपम ने बीजेपी सरकार पर इस डीपी प्लान के तहत जमीन घोटाला करने का भी आरोप लगाया।

जमीन का घोटाला

संजय निरुपम ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीपीटी (खर जमीन) की जमीन को आरक्षित मुक्त किया जा रहा है उसका मकसद इन कीमती जमीनों को बड़े बिल्डरों को देना है इसे एक षड्यंत्र बताते हुए संजय निरुपम ने कहा कि विकास का यह प्रारूप बहुत ही आपत्तिजनक है। उन्होंने आगे कहा कि व्यवसायिक इमारतों को अधिक एफएसआई देने का जो फैसला किया गया है उससे कमला मिल अग्निकांड जैसे हादसों को बढ़ावा मिलेगा। निरुपम ने यह भी आरोप लगाया कि इस डीपी में के तहत जिन जमीनों को अब तक नो डिवेलपमेंट के लिए चिन्हित किया गया था उन पर भी डेवलपमेंट करने आ अधिकार बिल्डरों को मिल जायेगा। 

महज चुनावी सपना

आधारभूत सुविधाओं को लेकर निरुपम ने कहा कि मुंबई में पहले से ही कई आधारबहुत सुविधाओं की कमी है इस डीपी के तहत 10 लाख सस्ते घरों का सपना दिखाया गया है लेकिन मुंबई में पहले से ही सवा पांच लाख बनकर तैयार हैं, जिन्हें कोई खरीदने वाला नहीं है तो ऐसे में 10 लाख नए घरों का क्या होगा? यह सब बीजेपी की एक चुनावी राजनीति है जो रोजगार का सपना दिखा रही है

अगली खबर
अन्य न्यूज़