अमित शाह के बयान पर संजय राउत ने कसम खाकर कहा, 'शाह झूठ बोल रहे हैं'

आखिरकार महाराष्ट्र (maharashtra) के राजनीतिक महाभारत पर अब जाकर गृहमंत्री व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की प्रतिक्रिया सामने आई है। एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, इतना ही नहीं उन्होंने कहा, चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मैंने सार्वजनिक रूप से कई बार कहा था कि अगर गठबंधन जीतता है तो देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे। किसी ने भी आपत्ति नहीं जताई। अब वे नई मांगों के साथ आए हैं जो हमारे लिए स्वीकार्य नहीं हैं। अब अमित शाह के इस बयान को लेकर शिव सेना के प्रवक्ता ने पलटवार किया है।

क्या कहा अमित शाह ने?

बीते कई दिनों से महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक महाभारत पर सभी हैरान थे कि इस मामले में आखिर अमित शाह दखल क्यों नहीं दे रहे हैं, साथ ही इस बात की भी चर्चा थी कि अमित शाह का कुछ बयान भी सामने क्यों नहीं आ रहा है? लेकिन बुधवार को अमित शाह का बयान सामने आया।

एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि, शिव सेना के द्वारा ऐसी कई डिमांड्स की जा रही थी जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। साथ ही उन्होनें आगे यह भी कहा कि, चुनाव के दौरान कई रैली में पीएम ने, खुद मैंने और देवेंद्र फडणवीस ने कई बार कहा था कि अगर गठबंधन जीतता है तो देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे, लेकिन उस समय शिव सेना ने कुछ भी नहीं कहा।

पढ़ें: राज्यपाल से अतिरिक्त समय ना मिलने पर शिवसेना ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

राज्य में राष्ट्रपति शासन लगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, राष्ट्रपति शासन संविधान के तहत के लगा है, अगर किसी पार्टी के पास बहुमत है तो वह आज भी राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए संपर्क कर सकता है। उन्होंने आगे कहा, राज्यपाल महोदय ने सबको छह महीने का समय दे दिया है सरकार बनाने का, मेरा मानना है कि राज्यपाल महोदय ने उचित काम किया है।

राज्यपाल बीजेपी के दबाव में काम करने के विपक्ष के आरोप में शाह ने कहा, इस मुद्दे पर विपक्ष कोरी राजनीति कर रहा है। यह लोकतंत्र के लिए स्वस्थ परंपरा नहीं है। जिन्हें मौका चाहिए उनके पास आज भी मौका है। शाह ने बताया कि, अगर राष्ट्रपति शासन लगने से भारतीय जनता पार्टी का ही सबसे अधिक नुकसान हुआ है, क्योंकि हमारी केयरटेकर सरकार चली गई है।नुकसान विपक्ष का नहीं हुआ है।

शिव सेना ने दिया अमित शाह को जवाब 

शिवसेना के प्रवक्‍ता और सांसद संजय राउत ने अमित शाह को इस मुद्दे पर जवाब दिया है। राउत ने कहा कि, मैं कसम खाकर कहाता हूं कि, बीजेपी ने 50-50 का वादा किया था लेकिन अब वह झूठ बोल रही है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना के इस बातचीत के दौरान खुद शाह भी मौजूद थे, और यह बात बाला साहेब के कमरे में हुई थी। हम झूठ नहीं बोलेंगे, बाला साहेब की कसम खाते हैं।

पढ़ें: संजय राउत को आज मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

अगली खबर
अन्य न्यूज़