महाराष्ट्र का मचमच: BJP ने दिया नरमी के संकेत, शिव सेना अभी भी फिफ्टी पर अड़ी

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रही राजनीतिक रस्साकसी थमने का नाम नहीं ले रहे है। जहां बीजेपी थोड़ी नरमी के संकेत दे रही है तो वहीं शिव सेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने एक बार फिर दोहराया कि सीएम तो शिवसेना का ही होगा। 

मंगलवार को बीजेपी कोर कमिटी की मीटिंग के बाद पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि बीजेपी को अब तक शिवसेना की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है और बीजेपी के रास्ते शिवसेना के लिए हमेशा खुल हैं।

पाटिल ने आगे कहा कि लोगों ने महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी के गठबंधन को वोट दिया है। हम इस जनादेश का सम्मान करते हैं और इसी के आधार पर सरकार भी बनाएंगे। बीजेपी के दरवाजे शिवसेना के लिए हमेशा खुले हैं।

साथ ही वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि महाराष्ट्र में किसी भी वक्त सभी को सरकार बनने की खबर मिल सकती है।

जबकि शिव सेना की तरफ से राउत ने कहा कि, पिछले 12 दिनों में भाजपा की ओर से यह पहला सर्वसम्मत बयान आया है। चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में जो प्रस्ताव सामने लाया गया था शिवसेना को उस  प्रस्ताव से अलग लाने की जरूरत क्या है? राउत ने आगे कहा कि, शाह के इस प्रस्ताव को लागू किया जाना चाहिए। यह वनलाइन प्रस्ताव है, इसी प्रस्ताव भाजपा को लिखित रूप ने दिया जाना चाहिए, इसके बाद ही आगे की चर्चा होगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़