Maharashtra assembly elections 2019- कांग्रेस की पहली लिस्ट आज , पांच वरिष्ठ नेताओं को महाराष्ट्र का बनाया प्रभारी

राज्य में होनेवाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।  महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में वापसी की उम्मीद करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी के पांच वरिष्ठ नेताओं को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपल ने कहा, 'ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रभारी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

किस नेता को मिली कौन सी जिम्मेदारी

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक को विदर्भ क्षेत्र का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है। राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे को मुंबई और पार्टी के कंट्रोल रूम का प्रभारी नियुक्त किया गया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता रजनी पाटिल को पश्चिमी और कोंकण क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया है, जबकि आरसी खुनटिया को उत्तरी क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया है।

एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। कांग्रेस और एनसीपी 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, जबकि 38 सीटों पर सहयोगी पार्टियां लड़ेंगी। इसके साथ ही इस बात की भी खबरें है की महाराष्ट्र में 7 विधानसभा सीट पर  समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर अपने उम्मीदवार उतारेगी।  

अलग अलग लड़ने पर हुआ था नुकसान

2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और हार का सामना करना पड़ा था। 2014 में कांग्रेस पार्टी को महाराष्ट्र में सिर्फ 42 सीटों पर जीत मिली थी जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 41 प्रत्याशी जीते थे। 

यह भी पढ़े- रविवार को गृहमंत्री अमित शाह मुंबई मे

अगली खबर
अन्य न्यूज़