'प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के लिए जोगेश्वरी में बने वानखेडे स्टेडियम के स्तर का मैदान', वायकर की मांग

उपनगरीय इलाको में रहने वाले बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए अच्छा मैदान सहित तमाम सुविधा मिले इसीलिए गृहनिर्माण राज्यमंत्री रवींद्र वायकर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर जोगेश्वरी इलाके में वानखेडे स्तर का एक क्रिकेट मैदान बनाने की मांग की है। वायकर का कहना है कि कांदिवली में बना MIG क्लब हो या फिर दादर का शिवाजी मैदान, जोगेश्वरी के बच्चों को यहां खेलने जाना असुविधा होता है क्योंकि ये मैदान दूर स्थित हैं।  

पत्र में वायकर ने लिखा है कि क्रिकेट खेलने वालों बच्चों की संख्या काफी अधिक है। यहां के कई खिलाड़ी राष्ट्रिय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधत्व कर चुके हैं. लेकिन उपनगर में रहने वालों बच्चों को क्रिकेट की वह सुविधा नहीं मिल पाती जो उन्हें मिलनी चाहिए। यहां अनेक ऐसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं जो सुविधा नहीं मिलने पर आगे नहीं बढ़ पाते।

वायकर ने अपने पत्र में जगह का भी चुनाव किया है। उन्होंने जगह के बारे में बताते हुए लिखा कि जोगेश्वरी ईस्ट में स्थित शहीद विजय सालस्कर उद्यान के बगल आरे की तरफ खाली पड़े बड़े से भूखंड को क्रिकेट स्टेडियम के लिए आरक्षित किया जाए।

उन्होंने आगे लिखा है कि अगर यहां स्टेडियम बनता है तो इससे क्रिकेट खेलने वाले अनेक बच्चों को इसका फायदा मिलेगा। भविष्य के क्रिकेट खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए इस स्टेडियम को बनाने में होने वाले खर्च को खर्च न समझा जाएं बल्कि उन्हें भविष्य के युवा खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास में एक निवेश समझा जाए।

वायकर ने मुख्यमंत्री से विनती करते हुए लिखा है कि इस मैदान के लिए इस साल पेश होने वाले बजट में इसे भी शामिल किया जाए।

अगली खबर
अन्य न्यूज़