मराठा आंदोलन: चेतावनी के साथ मुंबई में आंदोलन वापस लिया गया

मराठा क्रांति मोर्चा के समन्वयक वीरेंद्र पवार ने दादर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुंबई में यह आंदोलन वापस लिए जाता है, लोग अपने घर वापस जा सकें इसीलिए आंदोलन वापस लिया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि लोगों के सहयोग के लिए वे सभी का धन्यवाद करते हैं।

यह भी पढ़ें: Live Updates- मराठा आंदोलन मुंबई बंद वापस

तो आगे भी जारी रहेगा आंदोलन 

पत्रकारों से बात करते हुए वीरेंद्र पवार ने आगे कहा कि मराठा आरक्षण पिछले दो सालों से मूक (मौन) मोर्चा निकाल रही है। इसके बावजूद राज्य की फडणवीस सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया बल्कि गैरजिम्मेदार बयान देकर स्थिति को बिगाड़ते हुए मराठा समाज की भावना का दिल दुखाया। यही कारण है कि आंदोलनकरियों को आत्मबलिदान का निर्णय लेना पड़ा। पवार के मुताबिक अगर सरकार की तरफ से कुछ भी नहीं किया गया तो आगे भी यह आंदोलन जारी रहेगा।

आंदोलन हुआ हिंसक 

आपको बता दें कि इसके पहले मुंबई समेत आसपास के इलाक़ों में बंद के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा और बंदोबस्त किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है ताक़ि कोई अप्रिय घटना हो तो उससे सख़्ती से निपटा जाए। कुछ जगहों पर आंदोलनकारियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। कई जगह सड़क जाम भी हुआ, जिससे लोगों को काफी दिक्ततों का सामना करना पड़ा।

यही नहीं नवी मुंबई के घनसोली इलाके में भी बसों पर पथराव किये गए। बंद की घोषणा के बाद कई स्कूल और कॉलेजों में पहले ही छुट्टी कर दी गयी थी।

यह भी पढ़ें: मराठा आंदोलन हुआ हिंसक: बस फूंकी गयीं, बीजेपी नेताओं के घरों की बढ़ाई गयी सुरक्षा

अगली खबर
अन्य न्यूज़