LIC के भर्ती विज्ञापन में हिंदी को लेकर मनसे ने जताया विरोध

 

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC का एक रोजगार विज्ञापन विवादों में घिर गया है।  LIC ने शुक्रवार को देश भर में 8500 पदों की भर्ती के लिए अपना नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माणसेना ने आपत्ति जाहिर की है। मनसे का कहना है कि LIC ने इस भर्ती में हिंदी भाषा को अनिवार्य किया है जिसका हम विरोध करते हैं। मनसे ने धमकी देते हुए कहा कि अगर महाराष्ट्र में हिंदी भाषियों की भर्ती हुई तो इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे।

क्या कहा मनसे ने?

मनसे के नेता बाला नांदगांवकर ने इस भर्ती के खिलाफ इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में नांदगावकर ने लिखा है कि महाराष्ट्र के बच्चों के लिए जो हिंदी भाषा की सख्ती की गयी है वह असंतोषजनक है। अगर महाराष्ट्र में हिंदी भाषियों की भर्ती की गयी तो इसका गभीर परिणाम होगा, जिसकी जिम्मेदार मनसे नहीं होगी।

पढ़ें: मनसे 100 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव? 

आपको बता दें कि मराठी मानुष के नाम पर मनसे हमेशा से ही क्षेत्रवाद और भाषावाद को लेकर राजनीति करती रहती है। इसके बाद भी महाराष्ट्र की राजनीति में मनसे कुछ खास नहीं कर पा रही है। अब मनसे ने भाषा को लेकर फिर से नया विवाद छेड़ा है। अब देखना होगा कि क्या आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका फायदा उसे मिलता है नहीं? 

पढ़ें: Thane: मराठी भाषी लोगों को ही घर बेचें, MNS की अपील

अगली खबर
अन्य न्यूज़