एमएनएस की लंच डिप्लोमेसी, बढ़ेगा जनाधार?

आने वाले चुनाव के मद्देनजर अब एमएनएस भी अपना जनाधार बढ़ाने में जुट गयी है और इसके लिए एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे राज्य भर का दौरा कर रहे हैं। दौरे के मद्देनजर राज पालघर जिले में हैं। अभी हाल ही में राज ठाकरे ने ट्वीटर ज्वाइन किया। इस ट्वीटर अकाउंट में राज ने एक फोटो पोस्ट किया है जिसमें वे अपने एक कार्यकर्त्ता के घर में कुछ पदाधिकारियों के साथ मीन पर बैठ कर भोजन करते नजर आ रहे हैं। अब यह फोटो वायरल हो गयी है।

 

 

एमएनएस की लंच डिप्लोमेसी 

1 मई के दिन राज ठाकरे पालघर में थे, जहां उन्होंने एक सभा का आयोजन किया था। 2 मई को भी वे पालघर में थे। यह फोटो भी उसी दिन की है। राज ठाकरे जिस शख्स के घर भोजन कर रहे हैं वो पालघर के वाडा तालुका है जिसका नाम रवि जाधव है। फोटो में राज के अलावा बाला नांदगांवकर भी नजर आ रहे हैं। 

लंच डिप्लोमेसी का बढ़ता चलन 

अब देखना  है कि राज की यह लंच डिप्लोमेसी एमएनएस की रैली में जुटने वाली भीड़ को वोट के रूप में परिवर्तित कर पाती है या नहीं। वैसे बता दें कि यह लंच डिप्लोमेसी कोई नई बात नहीं है। आपको बता दें कि राजनीती में आज कल नेताओं द्वारा दलित के घर भोजन करने का जैसा एक चलन सा निकल पड़ा है। दलित के घर भोजन करो, उनमें हमदर्दी पैदा करो और उनसे वोट हासिल करो। इस चलन में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य कई बीजेपी के मंत्री भी शामिल रहे हैं। राष्ट्रिय पार्टियों की देखा देखी अब लंच डिप्लोमसी की यह नीति क्षेत्रीय पार्टियां भी अपना रहीं हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़