दुकान खोलने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई - गृह मंत्री

कोरोना वायरस (Vividh 19) संक्रमण से दुनिया सहित भारत भी जूझ रहा है। भारत मे सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र (maharashtra) में सामने आए हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (anil deshmukh) ने नागपुर (nagpur) का ओचक निरीक्षण किया। लेकिन वे उस समय हैरान रह गये जब उन्हें कई होटल, रेस्टोरेंट खुले दिखाई दिए। इसके बाद देशमुख ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कानून का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने सभी होटलों, पब, जिम, स्विमिंग पुल, थियेटर बंद करने का आदेश जारी किया है।

गुरुवार को राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने नागपुर दौरा किया। वहां उन्होंने कई दुकानें खुली हुई देखीं। सबसे पहले वे फेमस मिठाई की एक दुकान हल्दीराम के एक दुकान पर गए। साथ ही उन्हें अन्य दूकानें भी खुली हुईं मिलीं।

इसके बाद गृहमंत्री ने सभी के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए।

यही नहीं उन्होंने पत्रकारों के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि, इस महामारी से बचने के लिए लोग सरकार का सहयोग करें। अन्यथा आदेश का उल्लंघन करने वालों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

कोरोना महामारी का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस बीमारी सबराजय में अब तक 49 मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही इस वायरस ने एक की बलि भी ले ली है। इस महामारी को रोकने के लिए सरकार की तरफ से युद्ध स्तर पर काम किये जा रहे हैं। साथ ही लोगों से भी सहयोग करने की अपील की जा रही है।

गौरतलब है कि यह महामारी न फैले एहतियात सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टियां कर दी हैं।  बच्चों की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गयी हैं।  जबकि कई कॉरपोरेट्स कंपनियों के बाकी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा शुरू करने के निर्देश दिए हए हैं। और कई कंपनियों को 50 फीसदी कर्मचारियों से ही काम कराने का भी आदेश दिया गया है। साथ ही लोगों को यात्रा करने से बचने का भी सुझाव दिया गया है, और जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने को कहा गया है। दुकानदारों को अगले आदेश तक दुकान बंद करने का आदेश दिया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़