'महाराष्ट्र में भी हो शराबबंदी' डब्बेवालों ने की मांग

अपने टाइम मैनेजमेंट के कारण दुनिया भर में अपनी पहचान बनाने वाले मुंबई के डब्बेवाले कई मुद्दों पर अपनी राय सामजिक संदेश के जरिये देते रहते हैं। अब इसी कड़ी में मंगलवार 3 अक्टूबर को मुंबई में नशाबंदी मंडल महाराष्ट्र राज्य ने आजाद मैदान से गेटफे ऑफ़ इंडिया तक नशा मुक्ति रैली का आयोजन किया था। इस मोर्चे में सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले के साथ दब्बेवाली भी शामिल थे।

इस रैली में डब्बेवालों ने कहा कि नशे के कई दुष्परिणाम होते हैं, इससे शारीरिक, मानसिक और आर्थिक कई नुकसान होते हैं। साथ ही परिवार वालों को भी काफी परेशानी होती है, इसीलिए किसी को भी किसी भी प्रकार का कोई नशा नहीं करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि हम केवल सन्देश ही नहीं देते हम नशे से कोसो दूर हैं। उन्होंने मांग की कि जिस तरह से गुजरात और बिहार में शराबबंदी लागू की गयी ठीक उसे तरह से महाराष्ट्र में भी शराबबंदी लागू होनी चाहिए।

डब्बेवाला के प्रवक्ता सुभाष तलेकर ने कहा कि गुजरातम बिहार के साथ जहां भी शराबबंदी है उसी तरह से महाराष्ट्र में भी शराबबंदी लागू होनी चाहिए और महाराष्ट्र को भी नशा मुक्त होना चाहिए। शराब से अनेक परिवार उजड़ जाते हैं, इसीलिए हमारी मांग है कि शराब पर तुरंत प्रतिबंध लगे।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दें) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़