राज्य में सत्ता में वापस आएगी MVA; उद्धव ठाकरे होंगे सीएम: जितेंद्र आव्हाड

जहां एक ओर  बीजेपी ( BJP) लगातार कह रही है की महाराष्ट्र  ( MAHARASHTRA) में शिवसेना( SHIVSENA)  के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार  ज्यादा दिनों तक नहीं चलनेवाली है, तो वही दूसरी ओर एनसीपी( NCP)  नेता और कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड ( JITENDRA AWAHAD) ने कहा की महाविकास आघाड़ी 2024 में राज्य में सत्ता में वापस आएगी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे( UDDHAV THACKERAY)  एक बार फिर से राज्य की कमान संभालेंगे।  

जितेंद्र आव्हाड़ ने कहा, “सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस अगला विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे और राज्य में सत्ता में वापस आएंगे। एनसीपी प्रमुख शरद पवार पहले ही तय कर चुके हैं कि 2024 में विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री होंगे।

आव्हाड का बयान शिवसेना के सांसद संजय राउत ( SANJAY RAUT)  के दावे के बाद आया है जिसमे संजय राउत ने कहा था की ठाकरे 2024 में फिर से सीएम होंगे। इसके अलावा, राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपनी अलग-अलग बैठकों के बाद कहा कि MVA एक मिनी-यूपीए  है  एक मजबूत विपक्ष के लिए तैयार है। 

शरद पवार ने बार-बार घोषणा की है कि वह भाजपा के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष और समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। शिवसेना सांसद राउत ने भी राहुल से गैर-बीजेपी मोर्चे के लिए विपक्षी दलों को लामबंद करने की पहल करने का आग्रह किया है

आगामी स्थानीय और नगर निकाय चुनावों में तीनों दलों द्वारा अकेले लड़ने की घोषणाओं के बावजूद, वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा के खिलाफ एक साथ लड़ने के लिए एक मजबूत मामला बनाया है।

यह भी पढ़ेमहाराष्ट्र में फिलहाल लॉकडाउन नहीं : राजेश टोपे

अगली खबर
अन्य न्यूज़