बाहुबली साबित हुई कांग्रेस, नांदेड़ मनपा चुनाव में भारी बहुमत से जीती

नांदेड़ में हुए मनपा चुनावों में कांग्रेस को एकतरफा जीत हासिल हुयी है। इस जीत ने महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम किया है। नांदेड़ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण का गृहनगर भी है। इस मनपा चुनाव में कांग्रेस ने 81 सीटों में 66 सीट पर कब्ज़ा किया, वोटो की गिनती जरी है संख्या और भी बढ़ सकती है। इस जीत से अभिभूत होकर मुंबई कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनाई। दादर में तिलक भवन में कार्यकर्ताओं के साथ ढोल ताशे बजा कर और मिठाइयां खिला कर अपनी ख़ुशी जाहिर की।

इस चुनाव में खुद बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना की तरफ से उद्धव ठाकरे और MIM की तरफ से ओवैसी बंधूओं ने कई रैलियां कर लोगों से वोट की अपील की थी। हालांकि बीजेपी और शिवसेना ने यहां अलग अलग चुनाव लड़ा था। समाचार लिखे जाने तक वोटो की गिनती जारी थी. 81 सीटों में से बीजेपी को मात्र 6 तो शिवसेना को 1 ही सीट मिली थी जबकि एनसीपी, MIM का खाता भी नहीं खुला था।

इस चुनाव में मिली हार से बीजेपी की मोदी लहर अब समाप्त नजर आ रही है, उसे एक बार फिर से अपनी रणनीति पर विचार करना होगा तो वहीँ कांग्रेस अब दुगुने उत्साह के साथ काम करेगी।

डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दें) 

                                                                                                                    

 

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़