बीजेपी राज्य में नहीं बल्कि देश भर में मध्यावधि चुनाव कराएं - शरद पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP chief sharad pawar) ने बीजेपी (bjp) को चुनौती देते हुए कहा कि, अगर आप में हिम्मत है, तो फिर से राज्य में नहीं बल्कि देश भर में मध्यावधि चुनाव (mid-term election) कराएं और बहुमत हासिल करें। यह बात पवार ने उस संदर्भ में कहा, जिसमें अभी हाल ही में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस (devendra fadnavis) महाविकास आघाड़ी से कहा था कि, अगर अभी चुनाव होते हैं तो बीजेपी अकेले ही कांग्रेस (congress), एनसीपी (ncp) और शिव सेना (shiv sena) को हरा देगी।

क्या कहा पवार ने?

पवार मुंबई के यशवंतराव चव्हाण सभागृह में पत्रकारों से बात कर रह थे। उन्होंने कहा,बीजेपी का कहना है कि, इस समय महाविकास आघाड़ी की सरकार को गिराने  के कोशिश बीजेपी नहीं करेगी क्योंकि वह खुद ही गिर जाएगी। उसके कारण राज्य में जल्द ही मध्यावधि चुनाव होंगे और इसकी तैयारी बीजेपी कर रही है।

बीजेपी के इस बयान का जवाब देते हुए पवार ने कहा, मैं ऐसी बातों को गंभीरता से नहीं लेता।" एलायंस फॉर डेवलपमेंट में तीन पार्टियों - शिवसेना, एनसीपी (कांग्रेस) और कांग्रेस (कांग्रेस) के बीच अच्छा तालमेल है। हर पार्टी की अलग-अलग मुद्दों पर भूमिका होती है। सभी विषयों पर सभी की राय को एक साथ नहीं रखा गया है। 

उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार अच्छी तरह से जारी है। सत्ता में बैठे लोगों की आलोचना करना विपक्ष का काम है। उन्होंने कहा कि विकास के नेतृत्व वाली सरकार राज्य की भलाई के लिए जो भी संभव है वह कर रही है।

पवार ने कहा,  मध्यावधि चुनाव राज्य के नहीं, बल्कि पूरे देश के होते हैं। यदि लोकसभा को मध्यावधि चुनाव कराना है, तो यह उनके हाथ में है। पवार ने यह भी सुझाव दिया कि भाजपा (bjp) को केंद्रीय मंत्रिमंडल बैठक करनी चाहिए और फिर से चुनाव कराना चाहिए। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़