बीजेपी में शामिल हो ही गए शरद पवार से बगावत करने वाले रणजितसिंह मोहिते पाटील

एनसीपी के सीनियर नेता और सांसद विजयसिंघ मोहिते-पाटिल के बेटे रणजीतसिंह मोहिते-पाटील आधिकारिक रूप से बुधवार को बीजेपी में शामिल हो ही गए। मुंबई के गरवारे क्लब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में रणजीतसिंह मोहिते-पाटील अपने तमाम कार्यकर्ताओ के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया। इस मौके पर बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष रावसाहेब दानवे, मंत्री चंद्रकांत पाटील, मंत्री गिरीश महाजन, सांसद सुभाष देशमुख भी उपस्थित थे।

पढ़ें: बीजेपी ने कांग्रेस-एनसीपी महागठबंधन को धीरे से दिया जोर का झटका, मोहिते-पाटिल पिता और पुत्र बीजेपी में होंगे शामिल

शरद पवार से थे नाराज 

बता दें कि एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार के माढा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद मौजूदा सांसद विजयमोहिते पाटिल नाराज बताये जा रहे थे। लेकिन शरद पवार के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद भी माढा सीट विजयमोहिते पाटिल को नहीं दिया गया। यही नहीं विजयमोहिते पाटिल ने एक और दांव खेलते हुए यह सीट अपने बेटे रणजीतसिंह मोहिते पाटिल को देने की मांग की, लेकिन एनसीपी इस पर भी तैयार नहीं हुई।तमाम परिस्थतियों को देखने के बाद विजयमोहिते पाटिल के बेटे रणजीतसिंह मोहिते पाटिल ने भाजपा के साथ बातचीत शुरू कर दी थी। इसके बाद एनसीपी भी इन दोनों से कन्नी काटने लगी। आखिर मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने की घोषणा करने के बाद रणजीतसिंह मोहिते पाटील बुधवार को भाजपा में शामिल हो ही गए।

पढ़ें: मैंने कोई इस्तीफा नहीं दिया: राधाकृष्ण विखे-पाटील

सुजय भी हो चुके हैं शामिल

इसके पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विरोधी पक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील के बेटे सुजय ने भी एनसीपी से सीट शेयरिंग मुद्दे पर मतभेद के चलते बीजेपी में शामिल ही गए। जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे बीजेपी में बाहरी लोगों का आवागमन बढ़ रहा है। लेकिन सुजय विखे पाटिल और रणजीत मोहिते पाटिल का बीजेपी में आना आघाड़ी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

पढ़ें: महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय बीजेपी में शामिल

अगली खबर
अन्य न्यूज़