NCP विधायक का विवादित बयान, अमित शाह को बताया जनरल डायर

नागरिकता कानून (CAA) को देशभर में विरोध हो रहा है तो वहीं विपक्ष के तेवर भी काफी कड़े हैं। महाराष्ट विधानसभा में भी आज इस क़ानून का मुद्दा उठा। इसी कड़ी में एनसीपी के विधायक और प्रवक्ता नवाब मलिक ने एक बयान दिया है जो विवादों में आ गया है। मलिक ने गृहमंत्री अमित शाह की तुलना अंग्रेज अफसर जनरल डायर से की है।

क्या कहा मलिक ने?

नवाब मलिक ने इस कानून का विरोध करते हुए पत्रकारों से कहा कि, 'जिस तरह जलियांवाला बाग में जनरल डायर ने लोगों पर गोली चलवाई थी, ठीक उसी तरह से अमित शाह भी देश के लोगों पर ऐसे ही गोली चलवा रहे हैं। अमित शाह जनरल डायर से कम नहीं हैं।' 

आपको बता दें कि ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी बयान देते हुए जामिया घटना की तुलना जलियांवाला बाग कांड से की थी। मलिक ने अपने बयान में उद्धव ठाकरे के इस बयान का भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा, उद्धव ठाकरे का वह बयान बिल्कुल सही था, जिसमें उन्होंने जामिया कांड की तुलना जलियांवाला बाग कांड से की थी।

बीजेपी अब इस बयान पर आगबबूला हो गयी है। बीजेपी के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पहले ही उद्धव ठाकरे के जालियांवाला बाग़ वाले बयान पर आपत्ति जता चुके हैं।

फडणवीस ने मंगलवार को इस बयान का जवाब देते हुए कहा था कि, जामिया यूनिवर्सिटी की घटना की तुलना जलियांवाला बाग कांड से करके उद्धव ठाकरे ने शहीदों का अपमान किया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़