शिवसेना के साथ गठबंधन नहीं- कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को महाराष्ट्र में अगली सरकार बनाने में शिवसेना के साथ गठबंधन करने की किसी भी संभावना को खारिज कर दिया। बुधवार को महाराष्ट्र मल्लिकार्जुन खड़गे  ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार के गठन में सेना के साथ गठबंधन करने का कोई सवाल ही नहीं है। कुछ दिनों पहले पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था कि कांग्रेस सरकार के गठन पर किसी भी "ठोस" प्रस्ताव पर "विचार" करेगी।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा की  "कांग्रेस के लिए जनादेश एक विरोधी पार्टी के रूप में कार्य करने के लिए है," उन्होंने कहा। 21 अक्टूबर को हुए मतदान में 288 सदस्यीय सदन में कांग्रेस ने 44 सीटें जीतीं”।खड़गे ने विधानसभा चुनाव के परिणामों पर चर्चा करने के लिए महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में भाग लिया। नेताओं ने बेमौसम बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान के बारे में भी चर्चा की।

महाराष्ट्र इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात ने शिवसेना का समर्थन करने वाली बात पर अटकले लगाने के लिए मीडिया को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, "पार्टी स्तर पर ऐसी किसी संभावना के बारे में कोई बात नहीं हुई है।" पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि कांग्रेस और सेना वैचारिक रूप से अलग-अलग दल हैं। 

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे दावा कर रहे हैं कि 2019 के चुनावों से पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा प्रमुख अमित शाह द्वारा चर्चा में  सीएम के पद के लिए 50-50 की व्यवस्था पर सहमति हुई थी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़