सबको मिले शिक्षा का अधिकार.. चलो स्कूल चलें हम

दादर - मनपा स्कूल में छात्रों की संख्या में कमी हुई इसके उपाय करने चाहिए , यह कथन है शिवसेना नेता समाधान सरवणकर का। सरवणकर ने यह बातें मुंबई लाइव के कार्यकम उंगली उठाओं में कही। उंगली उठाओ में आज का विषय था 'शिक्षा'। इस कार्यक्रम में भाजपा के मनपा के शिक्षण समिति सदस्य शिवनाथ दराडे, कांग्रेस के मनपा शिक्षण समिति सदस्य विजय कांबली, शिक्षा विशेषज्ञ मनोहर शिंपी, कलाकार प्रमोद पवार और सामाजिक कार्यकर्ता दुर्गा गुडिलू शामिल हुए थे।

भाजपा के नेता दराडे ने शिवसेना पर आरोप लगाया कि शिवसेना ने टैब बांटने के लिए शिक्षण समिति को विश्वास में नहीं लिया था। उन्होंने आगे कहा कि मनपा स्कूल से बच्चे निकल कर जा रहे हैं उनके लिए फंड की व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही है।

तो वहीं शिक्षा विशेषज्ञ मनोहर शिम्पी ने कहा कि मनपा स्कूलों की शिक्षा के स्तर में सुधर होना बहुत जरुरी है। जबकि कांग्रेस के नेता विजय काम्बले ने कहा कि शिक्षकों के वेतन में बढ़ोत्तरी होनी चाहिए। जब शिक्षक का स्तर सुधरेगा तो वे पढ़ाने में भी ध्यान देंगे।

सामाजिक कार्यकर्ता दुर्गा गुडिलू ने कहा कि आज भी आदिवासी बच्चों को शिक्षा से महरूम रखा गया है। अगर इन्हें भी शिक्षा मिलती है तो जाति पंचायत जैसे अनेक प्रथा बंद हो जाएंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़