वारिस पठान को जारी हुआ नोटिस , 29 फरवरी को पेश होने आदेश

ऑल इंडिया मजलिस--इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रवक्ता और पूर्व विधायक वारिस पठान के विवादित बयानों के लिए कलबुर्गी पुलिस ने नोटिस जारी किया है। उन्हें 29 फरवरी को जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।कलबुर्गी के पुलिस आयुक्त एमएन नागराज ने कहा, "हमने वारिस पठान को उनके विवादास्पद बयान के बारे में नोटिस दिया है।जांच अधिकारियों के सामने 29 फरवरी को पेश होकर उनसे उनका पक्ष रखने के लिए कहा गया है।

कर्नाटक में दिया था विवादित बयान

कर्नाटक के गुलबर्गा में एक सभा को संबोधित करते हुए, वारिस पठान ने एक बयान दिया था, वारिश पठान ने कहा था की मने अपनी महिलाओं को सामने रखा है, अभी तो केवल शेरनियां बाहर आई हैं और आप पसीना-पसीना होने लगे हैं। तब क्या होगा जब हम सभी साथ आ जाएंगे। 15 करोड़ हैं लेकिन सौ पर भी भारी हैं, ये याद रखना। इसके बाद बड़ा विवाद हुआ। उनके खिलाफ कलबुर्गी पुलिस में अपराध भी दर्ज किया गया था। इसके अलावा, वारिस पठान द्वारा दिए गए एक विवादास्पद बयान के बाद हक--हिंदुस्तान मोर्चा नाम के एक मुस्लिम संगठन ने वारिश पठान का सिर काटकर लाने पर 11 लाख रुपये देने का एलान भी किया था।

बयान पर माफी मांगी

हालांकी उन्होने बाद में अपने इस बयान पर माफी मांगी।  उन्होंने कहा है कि मीडिया में मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। मैने कोई देश विरोधी बात नहीं की। पठान ने कहा है कि मेरे शब्दों से अगर किसी को कोई ठेस पहुंची हो तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं। और मांफी मांगता हूं। इससे पहले एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी वारिश पठान के खिलाफ कार्रवाई की थी। वारिस पठान को मीडिया पर बोलने के लिए पार्टी से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसलिए, जब तक पार्टी अनुमति नहीं देती, वारिस पठान कोई सार्वजनिक बयान नहीं दे पाएंगे। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़