'मराठा समाज की तर्ज पर पूरे देश मे गरीब क्षत्रिय समाज के लोगों को भी मिले 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ'

शनिवार को हुई सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (ramdas athawale)  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) से मांग की है कि मराठा आरक्षण (maratha reservation) की तर्ज पर पूरे देश मे गरीब क्षत्रिय समाज के लोगों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। जातिगत गणना, तथा प्रमोशन में आरक्षण मुद्दा संसद में पास हो इसी तरह की अनेक माँग आज केंद्रीय रामदास आठवले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की।

शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा सर्वदलीय मीटिंग हुई,जिसमे केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने हिस्सा लिया।

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (republic day) के अवसर पर दिल्ली में लाल किले (red fort) पर हुए उग्र व हिंसक आंदोलन पर विरोध प्रकट करते हुए दोषियों पर उचित कार्यवाही करने की मांग रामदास अठावले ने की। नए कृषि कानून (farmer law) के सन्दर्भ में संसद अधिवेशनन के दौरान पुनः चर्चा करने व आवश्यक सुधार करने की माग भी इस दौरान की गयी।

कोरोना काल के दौरान देश में लाखों लोगों की जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की भी रामदास आठवले ने प्रंशसा की तथा उनका अभिनंदन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने महत्वपूर्ण मांग करते हुए कहा कि देश मे सभी गरीबो को मुफ्त में कोरोना वेक्सीन (corona vaccine) लगनी चाहिए, जिसका खर्च राज्य शासन,जिला परिषद, महापालिका आदि सरकारी संस्थानों को वहन करना चाहिए।

इस महत्वपूर्ण बैठक के दौरान रामदास आठवले ने कहा कि आदिवासी (st) लोगो के लिए देश मे अलग विद्यापीठ है। उसी तरह देश मे एससी अनुसूचित जाति के लोगो के लिए अलग विद्यापीठ यूनिवर्सिटी का स्थापन होनी चाहिये।

स्कॉलरशिप में भी बढ़ोतरी करने की मांग इस दौरान की गई। प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए आठवले ने कहा कि देश मे गरीबी के अंतर को कम करने के लिए सभी भूमिहीन लोगों को सरकार की तरफ से 5 एकड़ जमीन मुफ्त मिलनी चाहिए। ऐसी अनेक मांग आज सर्वदलीय बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने की।

अगली खबर
अन्य न्यूज़