पीएम मोदी ने फोन कर उद्धव ठाकरे का आभार प्रकट किया

  • संतोष तिवारी & प्रशांत गोडसे
  • राजनीति

भले ही शिवसेना बीजेपी के खिलाफ जहर उगलती रहती हो लेकिन राज्यसभा उपाध्यक्ष पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश सिंह को जब शिवसेना दिया तो पीएम मोदी ने भी फोन करके शिवसेना के पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे का आभार प्रकट किया।

चुनाव में दिया समर्थन 

पीजे कुरियन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राज्यसभा का उपाध्यक्ष पद खाली हुआ है। गुरुवार को हुए इस चुनाव में एनडीए की तरफ से जेडीयू विधायक हरिवंश सिंह उम्मीदवार थे जबकि विपक्ष ने बी.के. हरिप्रसाद को उम्मीदवारी दी थी। इस चुनाव में हरिवंश की जीत हुई, जब मतों की गिनती हुई तो हरिवंश को 125 मत मिले जबकि हरिप्रसाद को 105 मत मिले थे।शिवसेना ने भी एनडीए के उम्मीदवार हरिसिंह को ही वोट दिया था।  

अमित शाह ने भी किया था संपर्क 

बताया जाता है कि चुनाव के पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी उद्धव ठाकरे से फोन करके बात की थी। यही नहीं जब अभी हाल ही में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पारित हुआ था तो उस समय शिवसेना गैरहाजिर रही थी।

भले ही शिवसेना बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी करने के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ती हो लेकिन बीजेपी अपने मित्र पार्टियों को नाराज नहीं करना चाहती वह भी तब जब चुनाव करीब हो। यही नहीं कुछ महीने पहले भी अमित शाह ने 'संपर्क फाॅर समर्थन' के तहत मुंबई आकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें: नहीं काम आई अमित शाह-उद्धव ठाकरे की मुलाकात,शिवसेना ने फिर किया 2019 अकेले चुनाव लड़ने का फैसला!

अगली खबर
अन्य न्यूज़