महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव- 9 जनसभाओं को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आने वाले दिनों में 18 जनसभाओं को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। भाजपा के राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने रविवार को कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे, उनमें से दो पुणे और 17 अक्टूबर को सतारा में होने वाली हैं।"

चंद्रकांत पाटिल ने कहा, "हमने पुणे जिले के 11 निर्वाचन क्षेत्रों के गठबंधन के उम्मीदवारों और उनके पार्टी कार्यकर्ताओं से मोदी और शाह की जनसभाओं में भाग लेने के लिए कहा है।" भाजपा शिवसेना और छोटे सहयोगियों - आरपीआई (), शिव संग्राम पार्टी, राष्ट्रीय समाज पक्ष और रयात क्रांति संगठन के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। पिछले महीने नाशिक में अपनी रैली में, पीएम ने दशकों तक कश्मीरियों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराया था और धारा 370 के तहत विशेष दर्जा वापस लेने के बाद घाटी में "नया स्वर्ग" बनाने के प्रयास करने का आह्वान किया था।

2014 के चुनावों में, भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था और कुल 288 सीटों में से क्रमशः 122 सीटें और 63 सीटें जीती थीं। कुल 48 सीटों के लिए हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा को 23 सीटों का लाभ हुआ 18 निर्वाचन क्षेत्रों में क्रमशः 27.59% और 23.29% के वोट शेयर के साथ विजयी हुए।

यह भी पढ़े- बीजेपी उम्मीदवार पराग शाह के पास 500 करोड़ की संपत्ति

अगली खबर
अन्य न्यूज़