तो क्या कल्याण के साथ साथ महाराष्ट्र के कुछ सीटों पर मनसे भी उतारेगी उम्मीदवार?

कांग्रेस और एनसीपी की राज्य में बनी आघा़ड़ी में राज ठाकरे के मनसे के भी शामिल होने की चर्चाएं जोरों पर है। राजनीतिक गलियारों में खबरें है की एनसीपी और मनसे को साथ लाने के लिए कुछ नेता इसके लिए कोशिश भी कर रहे है। सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर एनसीपी और मनसे में तालमेल बैठता है तो मनसे कल्याण के साथ साथ महाराष्ट्र के कुछ और सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। लोकसभा चुनावों की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे और राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी नेता अजीत पवार ने मुंबई में मुलाकात की।

शिवसेना और बीजेपी के खिलाफ एकजूट करने की कोशिश

दरअसल कांग्रेस और एनसीपी में साथ मिलकर लड़ने पर फैसला तो हो गया है लेकिन सीटों की शेयरिंग पर आखिरी फैसला अभी भी बाकी है। सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में जहां कांग्रेस 20 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है तो वहीं एनसीपी भी 20 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। बाकी के 8 सीटों को आघाड़ी ने अपने साथ आए अन्य पार्टियों को देने का फैसला किया है। मौजूदा समय में जिन पार्टियों के आघाड़ी में शामिल होने की आशंका है उनसे राज ठाकरे की मनसे और प्रकाश आंबेडकर की भारीप बहुजन संघ शामिल है , हालांकी दोनों ही पार्टियों ने अभी तक इस ओर कोई भी आखिरी फैसला नहीं लिया है।

शिवसेना के वोट बैंक में सेंध

दरअसल महाराष्ट्र में मनसे को युवाओं का काफी समर्थन हासिल है। लिहाजा शिवसेना के वोट बैंक में सेंधमारी करने के लिए आघाड़ी मनसे को शामिल कर सकती है। मनसे मराठी बहुसंख्यक इलाको में अपने उम्मीदवारी उतारेगी, जिससे पार्टी को ज्यादा से ज्यादा वोट मिल सके। NCP को लगता है कि MNS को बीजेपी के खिलाफ गठबंधन में शामिल होना चाहिए। मुंबई, नासिक, पुणे जैसे शहरों में मनसे की मजबूत पकड़ है जिसे देखते हुए एनसीपी ,मनसे को आघाड़ी में शामिल करना चाहती है।

यह भी पढ़ेमराठा समुदाय को नहीं मिलेगा सवर्ण आरक्षण का लाभ

अगली खबर
अन्य न्यूज़