कश्मीर समस्या का परमानेंट सोल्यूशन है हमारे पास - राजनाथ सिंह

शिवसेना द्वारा किसान आन्दोलन को समर्थन दिए जाने के बाद बीजेपी ने अपनी भूमिका स्पष्ट करते हुए जल्द ही शिवसेना के साथ चर्चा करेगी। इस बात की घोषणा बीजेपी के सीनियर नेता और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की। राजनाथ सिंह मुंबई में थे। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना हमारे साथ सत्ता में है। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से एक ही घर में रहते हुए लोगों में मतभेद होते रहते हैं ठीक उसी तरह हमारे बीच में भी घर का मतभेद है जिसे हम जल्द ही सुलझा लेंगे।

बता दें कि किसानों के कर्जमाफी और उनक आंदोलन को समर्थन को लेकर बीजेपी और शिवसेना में तनातनी जारी है। ग्रीष्मकालीन अधिवेशन में किसानों के कर्ज माफ़ी मुद्दे पर मुख्यमंत्री सहित बीजेपी के मंत्रियों को भी शिवसेना ने निशाने पर लिया था। साथ ही किसान मुद्दे पर शिवसेना द्वारा किसानों को समर्थन देने पर बीजेपी पूरी तरह से बैकफूट पर आ गई है। जिसे बीजेपी के आला नेता अब मतभेद सुलझाने में लगे हैं।

मंदसौर हिंसा और मध्य प्रदेश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जानकारी मिली है कि कुछ ताकतें जिन्होंने हिंसा भड़काने की कोशिश की। पूरी जांच की जा रही है और हमें रिपोर्ट की प्रतीक्षा करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि एनडीए-बीजेपी की सरकार का बचाव करते हुए उसे किसान हितैषी बताया। सिंह ने कहा कि एनडीए-बीजेपी की सरकार कोई ऐसा काम नहीं करेगी, जिससे किसान और आम आदमी का भरोसा टूटे।

इसके साथ ही सिंह ने राहुल गांधी की गिरफ्तारी को जायज बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही गरीब किसनों का शोषण किया है। हमेशा से ही वह किसानों के मुद्दे पर टाल मटोल करती आई है। इस परिस्थिति के लिए सिंह ने कांग्रेस को पूरी तरह से जिम्मेदार बताया।

कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए राजनाथ ने कहा कि कश्मीर समस्या का परमानेंट सोल्यूशन हमारे पास है। पाकिस्तान के छुपे समर्थन से वहां आतंक को बढ़ावा दिया जा रहा है। युवाओं को भड़काने वाले को हम सबक सिखाएंगे। हालंकि राजनाथ ने धारा 370 पर बोलने से बचते रहे।


डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 

अगली खबर
अन्य न्यूज़