प्रवासी श्रमिकों को उनकी वापसी पर 'राज्य प्रवासी कानून' के तहत पंजीकृत करें: राज ठाकरे

सर्वदलीय बैठक के बाद, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सुझाव दिया है कि कोरोनोवायरस प्रकोप के बीच लॉकडाउन को लागू करने में पुलिस की सहायता करने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) को तैनात किया जाए।

राज ठाकरे ने कहा कि " उन स्थानों पर जहां लोग प्रशासन के लिए और नियंत्रण क्षेत्रों में ले जा रहे हैं, राज्य सरकार को एसआरपीएफ तैनात करना चाहिए।  मुस्लिमों को भी रमज़ान को  घरो के अंदर मनाने के लिए कहा जाना चाहिए, ” ।एमएनएस प्रमुख ने आगे बताया कि छोटे या निजी क्लीनिकों को राज्य में खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए और कतारों को नियंत्रित करने के लिए वहां पुलिस बल तैनात किया जाना चाहिए।राज ठाकरे ने यह भी मांग की है कि प्रवासी श्रमिकों को राज्य प्रवासी कानून के तहत पंजीकृत किया जाना चाहिए, क्योंकि यह सब खत्म होने के बाद उनकी वापसी होती है।  मनसे प्रमुख ने कहा कि राज्य में अनुमति दिए जाने से पहले प्रवासी श्रमिकों को COVID-19 के लिए परीक्षण किया जाना चाहिए।

एमएनएस प्रमुख ने आगे कहा कि चूंकि प्रवासी श्रमिक अपने मूल स्थानों पर जा रहे हैं, इसलिए महाराष्ट्र के युवाओं को नौकरी दी जानी चाहिए।  “अब, प्रवासी श्रमिकों ने छोड़ दिया है और श्रमिकों की कमी के कारण उद्योग बंद हैं।  महाराष्ट्र के युवाओं को रोजगार दिया जाना चाहिए।  इस अवसर को बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए, ”उन्होंने कहा। छात्रों के शैक्षणिक वर्ष पर चिंता व्यक्त करते हुए, राज ठाकरे ने कहा कि शहरों में भी ई-लर्निंग हमेशा संभव नहीं था।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को लोगों को यह बताना चाहिए कि यह सुनिश्चित करने की योजना है कि शैक्षणिक वर्ष पूरा हो जाए। 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को Covid-19 स्थिति पर चर्चा के लिए राज्य के 18 राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ एक सर्वदलीय बैठक की और विपक्षी नेताओं से कोरोनोवायरस के प्रसार से निपटने के लिए सुझाव मांगे।महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता (LoP) और देवेंद्र फडणवीस और प्रवीण दरेकर के साथ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने बैठक में हिस्सा लिया।  इसके अलावा, एमएनएस नेता अमित ठाकरे भी मंत्रालय में सर्वदलीय बैठक में मौजूद थे।

राज ठाकरे को बिना मास्क पहने देखा गया जब वह मंत्रालय में सर्वदलीय बैठक के लिए पहुंचे।  इसके बारे में पूछे जाने पर, ठाकरे ने कहा कि उन्होंने मास्क नहीं पहना था क्योंकि बाकी सभी ने एक पहन रखा था।

अगली खबर
अन्य न्यूज़