शरद पवार ने अर्थव्यवस्था पर उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ राज्य में कोविड-19 के प्रकोप से संबंधित मौजूदा स्थिति को लेकर एक बैठक की।बैठक में, पवार ने उद्योगों को फिर से शुरू करने और सामान्य स्थिति बहाल करने के द्वारा राज्य की अर्थव्यवस्था को लाने के तरीके सुझाए।  एनसीपी प्रमुख ने कहा कि  कोरोना जल्द ही कहीं भी नहीं जानेवाला है और कोरोनोवायरस रहने के लिए लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि लोगों को स्वच्छता बनाए रखने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक करने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाना चाहिए। इसके अलावा, पवार ने यह भी कहा कि उद्योग गतिविधियों को फिर से शुरू करने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण श्रमिक अपने घरों में वापस चले गए हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर जानकारी दी कि उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे से अपनी चुनौतियों, रोकथाम के उपायों, विभिन्न वर्गों के लिए राहत सहित चल रही कोरोनोवायरस स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक की।  इसके अलावा, पवार ने परिवहन, शिक्षा, कृषि और उद्योगों जैसे विभिन्न मुद्दों के बारे में सुझाव दिए।

एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि कोरोना महामारी और घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से शैक्षणिक संस्थानों को राजस्व नुकसान होने की संभावना है जो संभवतः उनके पतन का कारण बन सकते हैं। शरद पवार ने औद्योगिक क्षेत्र में बेरोजगार मराठी युवाओं को शामिल करने के लिए एक कार्ययोजना तैयार करने का आह्वान किया है, जहां नए अवसर खुल गए हैं क्योंकि प्रवासी श्रमिक और मजदूर अपने मूल स्थानों पर चले गए हैं।

एनसीपी प्रमुख ने ट्वीट किया कि मंत्रियों और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए आदेश जारी किए जाने चाहिए कि वे अपने कार्यालयों में मौजूद रहें जो लोगों को विश्वास दिलाएंगे कि राज्य में स्थिति सामान्य हो रही है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़