26 जनवरी से मिलने लगेगी 'शिवभोजन' थाली

 

जनवरी महीने में 26 जनवरी से राज्य भर में गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए सिर्फ 10 रुपए में 'शिवभोजन' थाली उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को शिवभजन योजना की समीक्षा के बाद इस योजना को लागू करने का निर्देश दिया।

इस बारे में CMO की तरफ से मराठी में ट्वीट कर कहा गया है कि, शिव भोजन की योजना का समीक्षा किया गया 26 जनवरी से इस योजना की शुरुआत राज्य भर में शुरू हो जाएगी।

आपको बता दें कि सरकार की ओर से जारी शासनादेश में केवल 18,000 थालियां ही उपलब्ध कराने की बात कही गई है। उसमें भी मुंबई महानगर के लिए सिर्फ 1,950 थालियां ही मुहैया कराई जाएगी।

 

विधानसभा चुनाव के दौरान शिव सेना ने अपने चुनावी वादे में 10 रुपए में थाली उपलब्ध कराने का वादा किया था। इसे अमल में लाने के लिए शिव सेना ने दो दिन पहले बीएमसी मुख्यालय में 10 रुपए की थाली उपलब्ध कराई, लेकिन यह थाली वहां के कर्मचारियों के लिए ही थी। लेकिन अब महाविकास आघाड़ी की तरफ से घोषणा की गयी है कि जल्द ही राज्यभर में 50 शिव भोजन केंद्र खोले जाएंगे जहां गरीबों को 10 रुपए में 'शिव भोजन' दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक शुरूआती चरण में पहले शिव भोजन के 50 केंद्र खोले जाएंगे, जहां आने वाले ग्राहकों से खाने का फीडबैक लिया जाएगा। अगर सब सही होता है तो आगे और भी सेंटर खोले जाएंगे। ये 50 सेंटर जनवरी महीने से शुरू हो जाएंगे। 

बताया जाता है कि इस थाली में लोगों को 30-30 ग्राम की दो चपाती, 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम भाजी और  150 ग्राम चावल मिलेगा। इस योजना का लाभ दोपहर 12 बजे से लेकर 2 बजे तक ही मिलेगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़