शिवसेना नेता संजय राउत ने की कांग्रेस नेताओं की तारीफ

महाराष्ट्र में सत्ता का सियासी समीकरण दिन ब दिन बदलता जा रहा है। शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कांग्रेस नेताओं की जमकर तारीफ की ।राउत ने कहा कि महाराष्ट्र को बनाने के लिए कांग्रेस नेता यशवंतराव चव्हाण और वसंतदादा पाटील का भी एक बहुत बड़ा हाथ है । आपको बता दें कि यशवंतराव चव्हाण महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री थे इसके साथ ही वह कांग्रेस के एक बड़े नेता भी थे। राज्य में फिलहाल अभी किसी भी पार्टी की सरकार नहीं है लिहाजा शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस तीनों मिलकर सरकार बनाने की कवायद में लगी हुई है।

तीन ही पार्टियों ने एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी तैयार किया है इसके साथ ही तीनों पार्टियों ने इस कार्यक्रम को लागू करने के लिए एक पैनल कमेटी को भी नियुक्त किया गया है ।इस पैनल कमेटी में कांग्रेस एनसीपी और शिवसेना के सदस्य भी होंगे, बीजेपी भी राज्य में सरकार बनाने को लेकर अग्ररस है ।पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी और इसके अलावा कोई और अन्य सरकार नहीं बन सकती क्योंकि जिन तीन पार्टियों की बातचीत चल रही है उन तीनों पार्टियों के विचारधारा काफी अलग अलग है ।

उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ उनकी बातचीत सामान्य चल रही है और जल्द ही मीडिया के सामने न्यूनतम साझा कार्यक्रम को पेश किया जाएगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़