सपा और बसपा ने की उम्मीदवारों की घोषणा

सपा और बसपा गठबंधन ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। नागपुर से गठबंधन ने जमाल इब्राहिम को उम्मीदवार बनाया है तो वही सोलापुर से राहुल सरोदे को उम्मीदवार बनाया है। गठबंधन ने कुल 19 उम्मीदवारों की सूची जाहिर की है।समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने पूरे राज्य में उम्मीदवार उतारने का एलान किया है। इसके साथ ही पार्टी अब गैर कांग्रेसी और गैर बीजेपी पार्टीयो से भी फिलहाल बातचीत कर रही हैं।

माना जा रहा है कि सपा और बसपा गठबंधन के उम्मीदवार उतारने से कांग्रेस को नुकसान हो सकता है । सपा बसपा गठबंधन के साथ साथ ऐसा मन जा रहा है कि ओवैसी और प्रकाश अंबेडकर की बहुजन वंचित आघाडी भी अपने उम्मीदवार उतार सकता है। बहुजन विकास आघाडी ने पहले से ही कांग्रेस के सिरदर्द को बड़ा रखा है ।

दोनों पार्टियों ने पहले ही साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया था। राज्य बसपा अध्यक्ष सुरेश साखरे ने कहा कि कांग्रेस खुद इस गठबंधन में शामिल नही होना चाहती है और ऐसा करके वह सीधे बीजेपी को फायदा पहूचा रही है। 

समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र में कुल चार उम्मीदवार के नाम का एलान किया है। सबसे खास बात ये है कि सपा ने मुंबई नार्थ वेस्ट  से सुभाष पासी को उतारा है जहाँ से संजय निरुपम चुनाव लड़ रहे है

अगली खबर
अन्य न्यूज़