मनसे ने फिर कानून को रखा ताक पर,सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का किया उल्लंघन

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओऱ से रविवार को दादर स्थिती शिवाजी पार्क में दीपोत्स्व कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन सचिन तेंदुलकर के हाथों किया गया। हालांकी मनसे की ओर से इस दिपोत्सव में पटाखे भी फोड़े गये। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के खिलाफ ये पटाखे रात 8 बजे के पहले फोड़े गये। दरअसल सुप्रीम कोर्ट और राज्य सरकार ने दिवाली के दिन पटाखे फोड़ने के लिए 8 से 10 बजे तक की ही इजाजत दी है।

आपको बता दे की शिवाजी पार्क साइलेंट जोन में आता है और इसलिए यहां पटाखे फोड़ने पर मनाही है। हालांकी की मनसे की ओर से इसे एक बार फिर से ताक पर रखा गया है। साइलेंट जोन होने के बाद भी मनसे की ओर से यहां पटाखे फोड़े गये। जिस वक्त पटाखे फोड़े जा रहे थे उस वक्त मनसे प्रमुख राज ठाकरे के साथ साथ सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे।

हालांकी मनसे की ओर से पार्टी के महासचिव संदिप देशपांडे का कहना है की सुप्रीम कोर्ट ने भले ही रात 8 से 10 बजे की गाईडलाइंस रखी हो, लेकिन कोर्ट ने ये नहीं बताया है की दिवाली कब से शुरु होती है , हिंदू धर्म में दिवाली धनतेरस के दिन से शुरु होती है , लिहाजा उन्होने किसी भी तरह का कओ भी उल्लंघन नहीं किया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़