बैठक हुई समाप्त, लोग शांति बनाए रखें, आरक्षण के प्रति सरकार गंभीर- देवेंद्र फडणवीस

मराठा आरक्षण पर समीक्षा करने और आगे की रणनीति तैयार करने के लिए मुख़्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को सह्याद्रि अतिथिगृह बंगले में अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील, शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े, शिवसंग्राम पार्टी के प्रमुख विनायक मेटे, अभिनेता सयाजी शिंदे, सहित अपने अपने क्षेत्रों के कई गणमान्यों को बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने फिर लगाई राज्य सरकार को फटकार

बुद्धिजीवियों से भी हुई चर्चा

इस बैठक के बाद फडणवीस ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मराठा आरक्षण के लिए सरकार कटिबद्ध है लेकिन आंदोलन में हिंसा करने से आंदोलनकारियों को बचना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मराठा आंदोलन हो रहा है आंदोलनकारी हिंसा कर रहे हैं। हमने तमाम क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों को बुलाया और उनसे बात की, आरक्षण को लेकर जल्द ही कोई निष्कर्ष निकले इस मुद्दे पर भी चर्चा हुई। आंदोलनकारी नहीं करें इस बात की भी हम अपील करते हैं। लोग शांति बनाए रखें, आरक्षण के प्रति सरकार गंभीर है।

शाहू महाराज नहीं हुए शामिल

इस बैठक में बुलावा आने के बाद भी कोल्हापुर के शाहू महाराज ने बैठक में हिस्सा नहीं लिया, उन्होंने कहा कि 58 बार मोर्चा निकालने के बाद भी मुख्यमंत्री को मराठा की भावना समझ में नहीं आई, तो इस बैठक में अलग से क्या कहेंगे।

आंदोलन हुआ हिंसक

आपको बता दें कि आरक्षण की मांग के लिए महाराष्ट्र के कई जिलों में मराठा समुदाय आंदोलन कर रहा है। अब यह आंदोलन हिंसक हो चुका है। इस आंदोलन में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही करोडो की सम्पति की नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: आरक्षण की मांग को लेकर आज मराठा क्रांति मोर्चा का जेल भरो आंदोलन!

अगली खबर
अन्य न्यूज़