उद्धव ठाकरे लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) द्वारा घोषित देशव्यापी लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो जाएगी। हालांकि, भारत में कोरोनावायरस या COVID-19 के मामलों की संख्या दैनिक आधार पर बढ़ रही है।  देश भर में 6,412 कोरोना वायरस मामलों में से 1,385 केस महाराष्ट्र से हैं।

शुक्रवार को, महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोरोन वायरस या COVID-19 के लिए 21 लोगों का परीक्षण किया गया है।  इस महामारी से भारत में मरने वालों की संख्या बढ़कर 199 हो गई है जबकि महाराष्ट्र में 97 लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना के ज्यादातर केस मुंबई और पुणे में बढ़ रहे हैं। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे मुंबई और आसपास के इलाकों में लॉकडाउन की अवधि 10 से 15 दिन के लिए बढ़ा सकते हैं।

लॉक डाउन हटाने या बढ़ाने से संबंधित विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंस करेंगे। यह दूसरा मौका होगा जब पीएम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस मुद्दे पर बात करेंगे।

 सूत्रों के अनुसार, उद्धव ठाकरे लॉकडाउन के संबंध में विस्तार से चर्चा कर सकते हैं। इसके पहले  प्रधानमंत्री ने तमाम राजनीतिक दलों के सुप्रीमो के साथ भी बात की, जिसमें विपक्ष ने कोरोनो वायरस संकट से निपटने के लिए अपना दृष्टिकोण रखा था।

प्रधान मंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पहली बातचीत के दौरान, सीएम उद्धव ठाकरे ने सुझाव दिया था कि देश भर के धार्मिक नेताओं से बड़ी सभाओं को आयोजित करने से परहेज करने के लिए कहा जाना चाहिए।  पीएम ने इस सुझाव को मानते हुए के सभी मुख्यमंत्री से कहा कि वे अपने-अपने राज्य में धार्मिक नेताओं से बात करें और उन्हें सोशल डिस्टेंस की आवश्यकता के बारे में और जानकारी दें।

इससे पहले, महाराष्ट्र के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत दिया था। उन्होंने यहाँ तक कहा है कि राज्य में लॉकडाउन नियम का उल्लंघन किया जाता है तो राज्य रिजर्व पुलिस बल की तैनाती की जा सकती है।

आपको बता दें कि कोरोनो वायरस महामारी के कारण महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है और मुंबई भी उसी राह पर है। जहाँ अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़