नवी मुंबई: शिवसेना और एनसीपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, विधायक की लाखों की कार चकनाचूर

श्रेय लेने की होड़ में शिवसेना-एनसीपी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गयी, गनीमत रही कि इस झड़प किसी को गंभीर चोट नहीं आई। लेकिन एनसीपी विधायक संदीप नाइक की लाखों रूपये की कार रेंज रोवर क्षतिग्रस्त हो गयी। मामला नवी मुंबई के ऐरोली इलाके का है. नवी मुंबई पुलिस मामले को दर्ज कर जांच में जुट गयी है।

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक नवी मुंबई के ऐरोली में अभी कुछ दिन पहले ही सभागृह इमारत बन कर तैयार हुई थी, जिसका शुक्रवार को उद्घाटन करना था। इसका उद्घाटन करने के लिए एनसीपी नेता और नवी मुंबई के महापौर जयवंत सुतार और विधायक संदीप नाइक को बुलाया गया था, लेकिन स्थानीय शिवसेना नगरसेवक करण मनोहर माधवी को नहीं बुलाया गया था। इसी बात से नाराज होकर माधवी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच कर एनसीपी के विरोध में नारेबाजी करने लगे।

शिवसेना को नारेबाजी करता देख एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने भी शिवसेना के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया। दोनों पार्टियों के बीच नारेबाजी विवाद में बदल गयी और विवाद झड़प में बदल गयी। देखते ही देखते इस झड़प ने हिंसक रूप धर लिया। मौके पर मौजूद कुछ पुलिस वालों के पास मूक दर्शक बन कर देखने के सिवाय और कोई चारा नहीं था।

नाराज शिवसैनिकों ने एनसीपी विधायक संदीप नाइक की रेंज रोवर कार के शीशे को तोड़ दिया। हालांकि, वारदात के समय विधायक नाइक कार में मौजूद नहीं थे।

इस घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति है। जहां शिवसेना  इस हमले के लिए एनसीपी विधायक को जिम्मेदार बता रही है तो वहीं एनसीपी ने इस हमले के खिलाफ नवी मुंबई के ऐरोली, कोपर खैरणे, दिघा, और घणसोली में प्रदर्शन किया। 

नाराज एनसीपी नेताओं ने रबाले पुलिस स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना दिया और मनपा के आधिकारिक कार्यक्रम में महापौर के जाने का विरोध करने वाले शिवसेना नगरसेवक और हमलावर शिवसैनिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस दौरान पूर्व मंत्री गणेश नाईक, पूर्व सांसद संजीव नाईक समेत सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

दूसरी ओऱ उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे शिवसेना सांसद राजन विचारे और नेता विपक्ष विजय चौगुले ने भी रबाले पुलिस स्टेशन में एनसीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ विरोध दर्ज कराया और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़