लोकल ट्रेन आम जनता के लिए कब होगी शुरु, मुख्यमंत्री ने दिया जवाब

कुछ देशों को फिर से लॉकडाउन करना पड़ रहा है, क्योंकि दुनिया भर में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। हमें भी अधिक सावधान रहना होगा, क्योंकि दिवाली के बाद के दिन सर्दियों के दिन होते हैं। इसके अलावा, सरकार से लगातार पूछा जा रहा है कि मुंबई के लिए लोकल ट्रेन (Local Train) सेवा आम जनता के लिए कब शुरू होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने इसका खुलासा किया है।

इस बारे में लोगों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, हर कोई पूछ रहा है कि हमारे लिए लोकल सेवा कब शुरू होगी। इस संबंध में केंद्र के साथ बातचीत चल रही है। उनकी अनुमति के अनुसार, हम लोकल सेवा शुरू कर रहे हैं। पीयूष गोयल भी अच्छा सहयोग कर रहे हैं। हमें यकीन है कि वे आपकी भी मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना की रिकवरी रेट पहुँची 92 फीसदी पर

अब हमें लगभग सब कुछ खोलने की अनुमति है। सिनेमाघरों, सिनेमाघरों को कुछ प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति है। व्यायामशालाएं, रेस्तरां, पुस्तकालय, पुस्तकालय शुरू किए गए हैं। मुंबई में सभी महिलाओं को लोकल में यात्रा करने की अनुमति है।

दिवाली के बाद का दिन सर्दियों का दिन होता है इसलिए आपको अधिक सावधान रहना होगा। इटली, स्पेन, इंग्लैंड और नीदरलैंड जैसे देशों में कोरोना की एक और लहर देखी जा रही है। कुछ स्थानों पर फिर से सख्त तालाबंदी की गई है। यदि महाराष्ट्र में इस दूसरी लहर को अनुमति नहीं देनी है, तो अनुशासन का पालन करना होगा।

कोरोना संकट के दौरान, राज्य में सभी धर्मों ने बस अपने त्योहार मनाकर सरकार के साथ सहयोग किया है। इस सहयोग की आवश्यकता अभी से है। उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि धुएं और प्रदूषण के कारण कोरोना को नियंत्रित करने के लिए हमने अब तक जो प्रयास किए हैं और जो थोड़ी बहुत सफलता हासिल की है, उसे बिना किसी चिंता के दूर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: दिवाली के बाद अगले 15 दिन जागरूकता के लिये - उद्धव ठाकरे
अगली खबर
अन्य न्यूज़